Karhal Vidhan Sabha Seat: अखिलेश के गण में रण को तैयार BSP, करहल में उतारे अपने प्रत्याशी

करहल में यादवों के बाद शाक्य समुदाय के वोटर सबसे अधिक हैं. यही वजह हैं कि करहल समाजवादी पार्टी का गण मानी जाती हैं. और यही वजह है कि.....

Karhal Vidhan Sabha Seat: उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर सभी पार्टियों के प्रत्याशी जुटे हुए हैं. इसी बीच करहल विधानसभा सीट पर होने वाले उप चुनाव के लिए सपा के बाद बसपा ने भी अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है. अवनीश कुमार शाक्य को बसपा ने अपना प्रत्याशी घोषित किया हैं.

मायावती ने शाक्य पर खेला दांव

अवनीश कुमार शाक्य इस समय भोगांव विधानसभा के प्रभारी हैं. वह पार्टी के विधानसभा सचिव भी रह चुके हैं. वही टिकट मिलने बाद से ही उन्होंने अपना चुनाव प्रचार भी शुरू कर दिया है. बता दें कि करहल में यादवों के बाद शाक्य समुदाय के वोटर सबसे अधिक हैं. यही वजह हैं कि करहल समाजवादी पार्टी का गण मानी जाती हैं. और यही वजह है कि मायावती ने भी शाक्य पर ही दांव खेला हैं.

मिल्कीपुर पर बाद में होंगे उपचुनाव

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाला है, लेकिन चुनाव आयोग ने 9 सीटों पर ही तारीखों की घोषणा की हैं. जिसकी वजह से 9 सीटों पर उपचुनाव होंगे. अयोध्या की मिल्कीपुर पर बाद में उपचुनाव कराए जाएंगे. इन 9 विधानसभा सीटों पर 13 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. जबकि, 23 नवंबर को उपचुनाव के परिणाम घोषित किए जाएंगे.

Related Articles

Back to top button