Lucknow: सपा ने उतार दिए प्रत्याशी, अब भाजपा की बारी, 8 सीट पर दलित प्रत्याशियों को दे सकती मौका

सपा ने अभी तक 7 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है. इसमें से मिल्कीपुर सीट पर चुनाव नहीं होंगे. ऐसे में माना जाए तो कुल 6 सीटों- करहल..

Lucknow: उत्तर प्रदेश में होने वाले 9 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल जोर शोर से तैयारियों में जुटे हुए हैं. उम्मीदवारों के नामों पर मंथन चल रहा है. सोच समझ कर सभी पार्टियां अपने उम्मीदवार मैदान में उतार रही है. वही समाजवादी पार्टी ने 7 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं. जिसमें अखिलेश ने पीडीए फार्मूले का खास ध्यान रखा हैं. अब समाजवादी या यूं कहें अखिलेश के नक्शे कदम पर चलते हुए भाजपा भी प्रत्याशियों को उतारने जा रही हैं.

पिछड़े,दलित नाम पर हुआ विचार

मिली जानकारी के अनुसार, आज बीजेपी के प्रत्याशियों की लिस्ट जारी हो सकती है. लिस्ट में पिछड़े,दलित नाम पर गंभीरता से विचार हुआ. जिसमें भाजपा 8 सीट पर दलित प्रत्याशियों को मौका दे सकती है और बची हुई 1 सीट पर सामान्य जाति के प्रत्याशी उतार सकती हैं. ऐसे में कहा जा सकता हैं कि सपा के पीडीए का जाल तोड़ने के लिए सपा को चुनौती देंने के लिए भाजपा सपा के रास्ते पर चल रही हैं.

मिल्कीपुर सीट पर नहीं होंगे चुनाव

बता दें कि सपा ने अभी तक 7 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है. इसमें से मिल्कीपुर सीट पर चुनाव नहीं होंगे. ऐसे में माना जाए तो कुल 6 सीटों- करहल, कुंदरकी, सीसामऊ, मीरापुर, फूलपुर और मझवां में सपा ने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है.

Related Articles

Back to top button