UP: दिनदहाड़े प्रिंसिपल को गोलियों से किया छलनी, कार रुकवा कर की ताबड़तोड़ फायरिंग…

योगेंद्र बहादुर सिंह लगभग 25 वर्ष पूर्व श्री इंद्र बहादुर सिंह नेशनल इंटर कॉलेज में बतौर कामर्स प्रवक्ता के पद पर नियुक्ति हुई थी।

भदोही। यूपी के भदोही में बदमाशों के हौसले बुलंद नजर आ रहे हैं। खबर है कि भदोही के कोतवाली क्षेत्र के बसावनपुर तालाब के पास सोमवार की सुबह दो अज्ञात बाइक सवार बदमाशों ने कार से विद्यालय जा रहे श्री इंद्र बहादुर सिंह नेशनल इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल योगेंद्र बहादुर सिंह (56 वर्ष) पुत्र स्व.अवधनारायण सिंह की गोलीमार हत्या कर दी। जाते-जाते बदमाश कार के अगले हिस्से के एक पहिए में गोलीमार टायर फोड़ दिया। उसके बाद आराम से मोढ़ बाजार की तरह भाग गए। घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी रही।

श्री इंद्र बहादुर सिंह नेशनल इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल योगेंद्र बहादुर सिंह सुबह के समय लगभग 9 बजे अपने अमिलौरी स्थित घर से MH 04 FR 7237 कार से ड्राइवर संतोष सिंह के साथ विद्यालय जाने के लिए निकले थे। जैसे ही वह अपने घर से लगभग एक किलोमीटर आगे बसावनपुर तालाब के पास पहुंचे ही थें कि तभी दो अज्ञात बाइक सवार युवक वहां पर पहुंचे और कार को रोकवा दिया। जिस पर योगेंद्र बहादुर सिंह ने अपने कार का शीशा डाउन कर दिया। उतने में एक बदमाश अपने मोबाइल को निकालकर उनको दिखाने लगा। प्रिंसिपल मोबाइल को देख ही रहे थे कि तभी एक बदमाश ने उनपर तमंचे से ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। बाएं सीने के नीचे व पेट में उन्हें गोली लगी।

लोगों की मानें तो बदमाशों ने पांच से अधिक गोली मारी। जाते-जाते बदमाश टायर में भी गोलीमार फोड़ दिया। ताकि ड्राइवर उन्हें अस्पताल न ले जा सकें। हालांकि ड्राइवर संतोष सिंह कार को उसी हालत में चलाकर घायल योगेंद्र बहादुर सिंह को इलाज के लिए भदोही नगर के महाराजा बलवंत सिंह राजकीय चिकित्सालय लेकर आया। जहां पर चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई। वहीं प्रिंसिपल के घर पर कोहराम मच गया। जानकारी होते ही स्थानीय पुलिस व फारेंसिक टीम के साथ ही एएसपी डॉ.तेजवीर सिंह व सीओ अजय कुमार चौहान एमबीएस अस्पताल में पहुंचकर घटना की जानकारी ली। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी रही। वहीं शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

एक जुलाई से संभाले थे प्रिंसिपल का पदभार

योगेंद्र बहादुर सिंह लगभग 25 वर्ष पूर्व श्री इंद्र बहादुर सिंह नेशनल इंटर कॉलेज में बतौर कामर्स प्रवक्ता के पद पर नियुक्ति हुई थी। अभी लगभग चार माह पूर्व विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ.अनुराग मिश्र का किसी अन्य विद्यालय में स्थानांतरण हो गया था। ऐसे में विद्यालय प्रबंध कार्यकारिणी समिति द्वारा उनको एक जुलाई 2024 से प्रिंसिपल के पद पर नियुक्त कर दिया गया था। मौजूदा समय में वें विद्यालय के प्रिंसिपल के पद पर तैनात थे।

Related Articles

Back to top button