करवा चौथ पर पति के गुटखा खाने से पत्नी ने लगाई फांसी, व्रत खुलवाने के समय हुआ विवाद

करवा चौथ के दिन जहां पत्नी अपनी पतियों के लंबी उम्र के लिए व्रत रखकर उनकी लंबी उम्र के लिए पूजा करती है, तो वहीं यूपी के हमीरपुर से हैरान करने वाला मामला सामने आया है।

करवा चौथ के दिन जहां पत्नी अपनी पतियों के लंबी उम्र के लिए व्रत रखकर उनकी लंबी उम्र के लिए पूजा करती है, तो वहीं यूपी के हमीरपुर से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। करवा चौथ का व्रत रखी महिला पति की हरकत से इतना परेशान हुई की रातों रात जान दे दी ।

दरअसल, पूरा मामला जलालपुर थाना के जलालपुर गांव का है जहां रविवार की रात्रि करवा चौथ पर (22) वर्ष पत्नी सारिका ने पति के लिए निर्जला करवाचौथ का व्रत रखा था और निर्जला व्रत तोड़ने पर पत्नी ने पति के गुटखा छोड़ने की डिमांड रखी रखी थी जिसको मना करने पर पति सुलभ और सारिका के बीच विवाद हुआ था। विवाद के बाद बिना खाना खाए सारिका बेडरूम जाकर सो गई वहीं पति सुलभ बरामदे में सो गया। लेकिन सुबह कमरे से बाहर ना निकलने पर जब सुलभ ने दरवाजा खोला तो पत्नि को फांसी पर लटका हुआ पाया। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया ।

वहीं फतेहपुर जनपद के चांदपुर थाना क्षेत्र के धमना खुर्द गांव निवासी सारिका के पिता प्रेमप्रकाश का कहना है कि रविवार दिन में तीन बजे बेटी का फोन आया था और बातचीत हुई तो उसने बताया कि वह करवाचौथ का व्रत रखी है। प्रेम प्रकाश ने बताया कि रास्ते से लौटते समय बेटी ने सुलभ से गुटखा खाने से मना किया था लेकिन वह इंकार कर दिया था। इसको लेकर दोनों में विवाद हुआ था। कहासुनी होने पर सारिका ने गुस्से में आकर आत्मघाती कदम उठा लिया । वहीं जलालपुर थानाध्यक्ष ब्रजमोहन ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट और तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी ।

Related Articles

Back to top button