सपा-कांग्रेस गठबंधन में टूट! कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुरेश यादव ने फूलपुर सीट से किया नामांकन

समाजवादी पार्टी ने फूलपुर सीट से मुजतबा सिद्दीकी को उम्मीदवार बनाया है। जबकि बीजेपी ने दीपक पटेल को चुनाव मैदान में उतारा है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी ने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है। अब सभी 9 सीटों पर समाजवादी पार्टी लड़ेगी। इसके लिए सपा ने उम्मीवदारों का ऐलान कर दिया है। वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि उपचुनाव में INDIA गठबंधन और सपा मजबूती से लड़ेंगे। साथ ही INDIA गठबंधन को एकजूट बता रहे हैं। लेकिन प्रयागराज के फूलपुर विधानसभा सीट पर इसका उलट ही देखने को मिल रहा है। दरअसल, कांग्रेस के गंगापार जिलाध्यक्ष अध्यक्ष सुरेश चंद्र यादव ने गुरूवार को फूलपुर से उपचुनाव के लिए नामांकन पर्चा दाखिल कर दिया है।

गुपचुप तरीके से भरा नामांकन

कांग्रेस और सपा के शीर्ष नेता गठबंधन की एकजुटता की बात कह रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुरेश चंद्र यादव के नामांकन से समाजवादी पार्टी में खलबली मच गई है। दरअसल, कांग्रेस जिन सीटों की मांग कर रही थी, उसमें प्रयागराज की फूलपुर शामिल थी। हालांकि अब कांग्रेस ने उपचुनाव लड़ने से मना कर दिया है। ऐसे में सुरेश यादव के नामांकन करने से यह कहा जा सकता है कि गठबंधन में सब कुछ सही नहीं चल रहा है। सुरेश यादव ने कुछ प्रस्तावों के साथ कलेक्ट्रेट में पहुंचकर एक सेट में नामांकन पत्र दाखिल किया।

सपा ने मुजतबा सिद्दीकी को बनाया उम्मीदवार

समाजवादी पार्टी ने फूलपुर सीट से मुजतबा सिद्दीकी को उम्मीदवार बनाया है। जबकि बीजेपी ने दीपक पटेल को चुनाव मैदान में उतारा है। जिनका सामना कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुरेश चंद्र यादव का सामना मुजतबा से होगा। दरअसल, उन्हें उम्मीद थी कि फूलपुर की सीट कांग्रेस के खाते में आएगी। जिसके कारण वह कई दिनों से विधानसभा में सक्रिय थे। लेकिन सीट न मिलने की वजह से उन्होंने बागी तेवर दिखाते हुए नामांकन दाखिल कर दिया है। खास बात यह है कि कांग्रेस नेता होने के बावजूद भी उन्होंने निर्दलीय नामांकन किया है।

Related Articles

Back to top button