बिग बी और अभिषेक बच्चन ने किया बड़ा निवेश, खरीदे 10 अपार्टमेंट और रियल एस्टेट पोर्टफोलियो 100 करोड़ के पार पहुंचा

इसी कड़ी में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन का नाम भी शामिल है. जिन्होंने बड़ा निवेश किया है.

मुंबई- इन दिनों हमारे देश के लोगों की दिलचस्पी शेयर बाजार में निवेश करने में कुछ ज्यादा ही बढ़ गई है. इसी कड़ी में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन का नाम भी शामिल है. जिन्होंने बड़ा निवेश किया है.

बता दें कि दोनों ने मुंबई के रियल एस्टेट बाजार में एक बड़ा निवेश किया है, शहर के मध्य उपनगरीय हिस्से मुलुंड पश्चिम में 24.95 करोड़ रुपये की संपत्तियां खरीदी हैं.यह रणनीतिक अधिग्रहण 2024 में उनके कुल रियल एस्टेट निवेश को 100 करोड़ रुपये तक पहुंचाता है, जो शहर के संपत्ति बाजार में प्रमुख खिलाड़ियों के रूप में उनकी स्थिति को मजबूत करता है.संपत्ति बिक्री के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म स्क्वायर यार्ड्स द्वारा एक्सेस किए गए पंजीकरण दस्तावेजों के अनुसार बच्चन परिवार ने ओबेरॉय रियल्टी की प्रीमियम आवासीय परियोजना इटर्निया में 10 अपार्टमेंट हासिल किए हैं. आवासीय परियोजना में रेडी टू मूव इन मे 3 बीएचके और 4 बीएचके अपार्टमेंट हैं.संपत्तियों का कुल कालीन क्षेत्र 10,216 वर्ग फुट है, जिसमें आठ अपार्टमेंट 1,049 वर्ग फुट प्रत्येक और दो अपार्टमेंट 912 वर्ग फुट प्रति यूनिट मापते हैं.

अभिषेक बच्चन ने इनमें से छह अपार्टमेंट 14.77 करोड़ रुपये में खरीदे हैं, जबकि अमिताभ बच्चन ने बाकी चार अपार्टमेंट 10.18 करोड़ रुपये में खरीदे हैं. 2020 से, बच्चन परिवार मुंबई के सेलिब्रिटी रियल एस्टेट परिदृश्य में एक अग्रणी शक्ति के रूप में उभरा है. स्क्वायर यार्ड्स के अनुसार, उन्होंने मुंबई महानगर क्षेत्र में लगभग 0.19 मिलियन वर्ग फुट संपत्ति खरीदी है, जिसका कुल निवेश मूल्य 219 करोड़ रुपये है.

मुंबई के मध्य उपनगरीय इलाके मुलुंड वेस्ट में बच्चन परिवार का हालिया निवेश, जुहू, बांद्रा और गोरेगांव जैसे पश्चिमी उपनगरों के लिए बॉलीवुड की आम पसंद से अलग है. ऐतिहासिक रूप से, कई बॉलीवुड हस्तियों ने अपने रियल एस्टेट निवेश के लिए इन पश्चिमी उपनगरों को प्राथमिकता दी है. इसके अलावा बता दें कि शाहरुख खान और उनकी बेटी सुहाना खान, रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण जैसे कुछ लोगों ने अलीबाग को भी चुना है, जो पास का एक समुद्र तट मेन प्वाइंट है.

Related Articles

Back to top button