सपा और कांग्रेस का टूट चुका है गठबंधन… डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने उपचुनाव को लेकर दिया बड़ा बयान

डिप्टी सीएम ने कहा कि जिस तरह से तीसरी बार हरियाणा में कमल खिला है, उसी तरह से 2027 के विधानसभा चुनाव में यूपी में भी बीजेपी प्रचंड बहुमत से जीत दर्ज करेगी।

फूलपुर से बीजेपी उम्मीदवार दीपक पटेल के नामांकन में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने शिरकत की। इस दौरान उन्होंने यूपी में सपा और कांग्रेस के गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है। डिप्टी सीएम ने कहा है कि सपा और कांग्रेस का गठबंधन टूट चुका है। जो भी सपा और कांग्रेस के साथ जाता है वह डूब जाता है। इसलिए न तो कोई सपा के साथ जाना चाहता है और न ही कांग्रेस के साथ रहना चाहता है। बल्कि लोग बीजेपी के साथ जाना चाहता है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने दावा किया है कि फूलपुर विधानसभा समेत यूपी की सभी 9 सीटों पर बीजेपी गठबंधन के उम्मीदवार जीत दर्ज करेंगे।

उपचुनाव से होने जा रही 27 की शुरुआत

डिप्टी सीएम ने महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी की बड़ी जीत के दावे किए हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह से तीसरी बार हरियाणा में कमल खिला है, उसी तरह से 2027 के विधानसभा चुनाव में यूपी में भी बीजेपी प्रचंड बहुमत से जीत दर्ज करेगी। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि 27 की शुरुआत यूपी के उपचुनाव से होने जा रही है। गौरतलब है कि यूपी में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है, लेकिन अवधेश प्रसाद को फैजाबाद से सांसद चुने जाने के बाद खाली हुई मिल्कीपुर सीट पर चुनाव टल गया है। ऐसे में अभी 9 विधानसभा सीटों पर 13 नवंबर को वोट डाले जाएंगे।

23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे नतीजे

बता दें झारखंड विधानसभा चुनाव 2 चरणों में संपन्न होगा। जिसका पहला चरण 13 नवंबर को और दूसरा चरण 20 नवंबर को होगा। जबकि महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव एक चरण में 20 नवंबर को होगा। वहीं चुनावी नतीजों की घोषणा 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

Related Articles

Back to top button