Lucknow: पुलिस कस्टडी में युवक की मौत, परिजनों ने थाने में टॉर्चर का लगाया आरोप

परिजनों ने आरोप लगाया कि रात भर किसी नेता के कहने पर उसे मार दिया गया और सुबह तबियत बिगड़ने के बहाने से लोहिया अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक बार पुलिस की हिरासत में मौत का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि चिनहट थाने की पुलिस मोहित पाण्डेय नाम के युवक को थाने में पकड़कर ले आई थी। परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि मृतक को थाने में टॉर्चर किया गया। थाने में पिटाई की वजह से मोहित की मौत हो गई।

डॉक्टर ने किया मृत घोषित

दरअसल, चिनहट थाने में पुलिस की हिरासत में युवक की तबियत बिगड़ गई थी। जिसे आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं अस्पताल में डॉक्टर के द्वारा मोहित को मृत घोषित कर दिया। बता दें दो पक्षों के बीच विवाद हो गया था, जिसमें दोनों पक्षों के लोग थाने पहुंचे थे। इससे पहले भी लखनऊ पुलिस की कस्टडी में एक दलित युवक की मौत हो गई। इस दौरान भी परिजनों ने पुलिस द्वारा टार्चर करने का आरोप लगा था। वहीं एक बार फिर इस तरह से मौत की घटना प्रकाश में आई है।

परिजनों ने थाने में मार डालने का लगाया आरोप

मृतक के चाचा रामदत्त पाण्डेय ने बताया कि शुक्रवार को देवा रोड से मारपीट के मामले में चिनहट थाने की पुलिस ने मोहित पाण्डेय और उसके भाई को धारा 151 के तहत थाने लेकर आई थी। इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि रात भर किसी नेता के कहने पर उसे मार दिया गया और सुबह तबियत बिगड़ने के बहाने से लोहिया अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया। वहीं जब डॉक्टरों द्वारा मृत घोषित कर दिया तो परिजनों को सूचना दी। इसके अलावा उन्होंने यह कहा कि थाने में पुलिस ने किसी से मिलने नहीं दिया। साथ ही उसके भाई को अभी भी थाने में बंद कर रखा है।

Related Articles

Back to top button