IND vs NZ: भारत की हार के बाद WTC पॉइंट्स टेबल में हुआ फेरबदल, न्यूजीलैंड को हुआ फायदा

भारतीय टीम को हराने के बाद न्यूजीलैंड को WTC प्वाइंट्स टेबल में फायदा हुआ है। टीम पांचवे पायदान से चौथे नंबर पर आ गई है।

भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, जिसमें कीवियों ने दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम को 113 रनों से हराकार तीसरे दिन ही जीत दर्ज कर ली है। टीम ने सीरीज पर 2-0 की बढ़त बनाकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है। वहीं भारत की करारी हार के बाद वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप 2023-25 (WTC) के प्वाइंट्स टेबल में फेरबदल देखने को मिला है।

न्यूजीलैंड को हुआ फायदा

भारतीय टीम को हराने के बाद न्यूजीलैंड को WTC प्वाइंट्स टेबल में फायदा हुआ है। इस मैच से पहले कीवी टीम 44 पॉइंट के सात 5वें पायदान पर थी। लेकिन पुणे में टेस्ट मैच जीतने के बाद 50 पॉइंट के साथ चौथे पायदान पर पहुंच गई। वहीं साउथ अफ्रीका 47.62 प्वाइंट के साथ पांचवे पायदान पर खिसक गई।

भारत पहले नंबर ही मौजूद

हार के बावजूद भी भारतीय टीम WTC प्वाइंट्स टेबल के स्थान को लेकर नुकसान नहीं हुआ है। अभी भी टीम पहले पायदान पर मौजूद है। लेकिन प्वाइंट पर्सेंटेज में उसे नुकसान का सामना करना पड़ा है। दरअसल भारतीय टीम पुणे मैच के पहले 68.06 पर्सेंटेज पॉइंट के शीर्ष पर थी। लेकिन मुकाबले में शर्मनाक हार के बाद पर्सेंटेज पॉइंट 62.82 हो गया है।

ये रही लिस्ट

WTC के फाइनल से बाहर हो जाएगी भारतीय टीम?

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में हार के बाद यह सवाल उठ रहा है कि क्या WTC 2023-25 के फाइनल से भारतीय टीम बाहर हो जाएगी। हालांकि अभी टीम फाइनल से बाहर नहीं हुई है। लेकिन टीम इंडिया का अगर इसी तरह से हाल रहा तो उसकी भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ जाएगी। बता दें भारतीय टीम को अभी 6 टेस्ट मैच खेलने हैं, जिनमें एक मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है। इसके अलावा 5 मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जाएगा, जोकि ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। अगर भारतीय टीम किसी अन्य टीम पर निर्भर रहने के बावजूद WTC 2023-25 के फाइनल में खेलना चाहती है तो उसे 6 में से 4 मुकाबलों में हर हालत में जीत दर्ज करनी होगी।

Related Articles

Back to top button