दिल्ली की हवा में घुलता जहर, इन इलाकों को RED ZONE में किया गया तब्दील; 300 के पार पहुंचा AQI

रविवार सुबह फिर से यहां की हवा जहरीली हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार, आज सुबह 7 बजे तक दिल्ली का AQI 349 देखा गया है।

दिल्लीवासियों के लिए बुरी खबर है, आप जिस आबो-हवा में सांस ले रहे हैं वो जहर से भरा हुआ है। दरअसल, दिल्ली की एयर क्वालिटी को लेकर जो कुछ भी सामने आया है वो सभी को डरा रहा है। दिल्ली की हवा एक बार फिर खतरनाक स्तर पर पहुंच गई है। जिसके चलते सुबह सैर सपाटे पर जाकर सांस लेना भी खतरे से खाली नहीं है।

बता दें, रविवार सुबह दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स बढ़कर 349 तक पहुंच गया है। वहीं, कई इलाके तो ऐसे हैं जिनका AQI 400 से पास से पार है। बढ़ते एयर कुलिटी इंडेक्स के चलते देश की राजधानी में कोहरे जैसी धुंध देखने को मिल रही है। हालांकि मौसम में कुछ ख़ास बदलाव नहीं हुआ है। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक आज दिल्ली में आसमान साफ रहेगा और दिन के समय धूप निकलने की सम्भावना है।

कई इलाकों में 400 के पार AQI

गौरतलब हो कि बीते शनिवार दिल्ली की हवा में थोड़ा सुधार हुआ था। मगर रविवार सुबह फिर से यहां की हवा जहरीली हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार, आज सुबह 7 बजे तक दिल्ली का AQI 349 देखा गया है। वहीं, यहां के कुछ इलाके जैसे नेहरु नगर, आनंद विहार, विवेक विहार, जहांगीरपुरी और सोनिया विहार में AQI 400 के पार दर्ज किया गया है। ऐसे में ऐसी आबो हवा में सांस लेने वाले बुजुर्ग और बच्चों को सांस लेने में तकलीफ और खांसी जैसी समस्याओं से जूझना पड़ सकता है।

Related Articles

Back to top button