Mumbai: बांद्रा टर्मिनस स्टेशन मची भगदड़, 9 लोग जख्मी

भारतीय रेलवे में त्योहारों के दौरान भीड़भाड़ होना आम बात है। ऐसे में अक्सर दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। दिवाली के मौके पर मुंबई..

Mumbai: बांद्रा टर्मिनस स्टेशन पर आधी रात भगदड़ मच गई, जिसमें नौ यात्री घायल हो गए। वही दो की हालत गंभीर है। घटना रात करीब दो बजे की है। जब मुंबई से गोरखपुर जाने वाली ट्रेन प्लेटफॉर्म पर पहुंची तो ट्रेन में चढ़ने की जल्दी में भगदड़ मच गई, इस भगदड़ में कई यात्री घायल हो गए। इन सभी यात्रियों को इलाज के लिए बांद्रा वेस्ट के भाभा अस्पताल (Bhabha Hospital) में भर्ती कराया गया है।

ट्रेन में चढ़ने के हौरान मची भगदड़

दरअसल बांद्रा टर्मिनस के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर ये हादसा हुआ। ट्रेन संख्या 22921, बांद्रा गोरखपुर एक्सप्रेस ट्रेन के निकलने का समय सुबह 5.10 बजे था, लेकिन ट्रेन प्लेटफॉर्म पर 2.55 बजे लग गई। ऐसे में यात्री जल्दी से ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करने लगे और इसी वजह से भगदड़ मच गई। इस भगदड़ में ही कई लोग घायल हुए हैं। घायलों की पहचान शबीर अब्दुल रहमान (40), परमेश्वर सुखदर गुप्ता (28), रवींद्र हरिहर चूमा (30), रामसेवक रवींद्र प्रसाद प्रजापति (29), संजय तिलकराम कांगे (27), दिव्यांशु योगेंद्र यादव (18), मोहम्मद शरीफ शेख (25), इंद्रजीत सहानी (19) और नूर मोहम्मद शेख (18) के रूप में की गयी है।

त्योहारों के दौरान भीड़भाड़ होना आम बात

बता दें कि भारतीय रेलवे में त्योहारों के दौरान भीड़भाड़ होना आम बात है। ऐसे में अक्सर दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। दिवाली के मौके पर मुंबई में काम करने वाले लोग बड़ी संख्या में अपने घर आते हैं। इनमें से ज्यादातर लोग उत्तर प्रदेश और बिहार के होते हैं। इस वजह से गोरखपुर जाने वाली ट्रेन में चढ़ने के लिए भगदड़ मच गई, जिसमें कई लोग घायल हो गए।

Related Articles

Back to top button