सीएम योगी ने वाराणसी में 51 फीट ऊंची हनुमान जी की प्रतिमा का किया अनावरण

सीएम योगी ने एयरपोर्ट रोड स्थित हरहुआ के काजीसराय इलाके में 51 फीट ऊंची हनुमान जी की प्रतिमा का अनावरण किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को एक दिवसीय दौरे के लिए वाराणसी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने एयरपोर्ट रोड स्थित हरहुआ के काजीसराय इलाके में 51 फीट ऊंची हनुमान जी की प्रतिमा का अनावरण किया। इसके बाद उन्होंने परिक्रमा करते हुए विधि-विधान से बजरंगबली की पूजा-अर्चना की। बता दें 51 फीट ऊंजी हनुमान जी की प्रतिमा का निर्माण राजस्थान के कारीगरों द्वारा बनाया गया है, जिसे बनाने में दो साल का समय लगा है।

काशीवासियों के लिए आस्था के प्रतीक के रूप में समर्पित

इस भव्य प्रतिमा का को स्थापित जय हनुमान श्री पीठ ट्रस्ट द्वारा किया गया है। वहीं सीएम योगी ने इस प्रतिमा को काशीवासियों के लिए आस्था के प्रतीक के रूप में समर्पित किया है। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ कई पुजारी और नेता मौजूद रहे। इससे पहले सीएम योगी ने काल भैरव मंदिर और काशी विश्वनाथ मंदिर में भी दर्शन-पूजन किया, जहां उन्होंने प्रदेश की सुख-समृद्धि के लिए प्रार्थना की।

संस्कृत विद्यार्थियों के लिए छात्रवृत्ति योजना का किया शुभारंभ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने वाराणसी दौरे पर ही संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय गए। जहां उन्होंने प्रदेश के संस्कृत विद्यार्थियों के लिए छात्रवृत्ति योजना का शुभारंभ भी किया। इस छात्रवृत्ति से प्रदेश के हजारों छात्रों को लाभ मिलेगा। इसके साथ ही, मुख्यमंत्री ने वाराणसी सर्किट हाउस में पार्टी पदाधिकारियों से मुलाकात कर क्षेत्रीय विकास और संगठनात्मक विषयों पर चर्चा की।

Related Articles

Back to top button