नहीं खेला एक भी मैच फिर भी बन गए उप कप्तान, PCB ने इस खिलाड़ी को दी जिम्मेदारी

पाकिस्तान ने घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली। जिसको अंग्रेजों ने 2-1 से जीतकर कब्जा कर लिया।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने लंबे समय से चल रही उठापटक के बाद रविवार को वनडे और T20 क्रिकेट में टीम का नया कप्तान और उपकप्तान के नाम का ऐलान कर दिया है। जहां मोहम्मद रिजवान को पाकिस्तान का कप्तान बनाया गया है। वहीं दूसरी तरफ सलमान अली आगा को उपकप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है।

T20 मैच नहीं खेला फिर बने उपकप्तान

सलमान अली आगा को बोर्ड ने वनडे और T20 क्रिकेट मैच में उपकप्तान बनाया गया है। खास बात यह है कि उन्हें एक भी अंतर्राष्ट्रीय T20 क्रिकेट मैच नहीं खेलने का अनुभव है। हालांकि उन्होंने पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट और वनडे मैच खेलने का मौका मिला है। वहीं PCB द्वारा अली आगा को उपकप्तान बनाना यह साफ दर्शाता है कि ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाले सीरीज के साथ आगे होने वाले टूर्नामेंट वह टीम में बने रहेंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ खेली शतकीय पारी

पाकिस्तान ने घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली। जिसको अंग्रेजों ने 2-1 से जीतकर कब्जा कर लिया। हालांकि इस सीरीज में सलमान अली आगा ने शानदार बल्लेबाजी की थी। पहले मुकाबले की पहली पारी में सलमान ने 104 रनों की शतकीय पारी खेली थी। साथ ही दूसरी पारी में 63 रन बनाए थे। वहीं दूसरे मुकाबले में आगा ने 31 रन और दूसरी पारी में 63 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी। इसके अलावा तीसरे मैच की पहली पारी में 1 रन ही बना सके थे।

आगा का क्रिकेट करियर

30 साल के बल्लेबाज सलमान अली आगा ने पाकिस्तान टीम के लिए अभी टेस्ट और एकदिवसीय क्रिकेट में डेब्यू किया है। जहां आगा ने टेस्ट क्रिकेट में 17 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 9 अर्धशतक और 3 शतकीय पारी की मदद से 1191 रन बनाए हैं। आगा का टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 132 रन रहा है। वहीं वनडे क्रिकेट में अभी तक कुल 21 मुकाबले खेल चुके हैं, जिसमें 4 अर्धशतकीय पारी की बदौलत 487 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 58 रनों का रहा है।

Related Articles

Back to top button