कैसे शुरू हुई सलमान और लॉरेंस के बीच की दुश्मनी, अब क्या है पूरा मामला

बॉलीवुड स्टार सलमान खान और बिश्नोई समुदाय के बीच विवाद 1998 से चला आ रहा है, ये प्रकरण तब का जब सलमान की मूवी "हम साथ-साथ हैं" की शूटिंग चल रही थी।

बॉलीवुड स्टार सलमान खान और बिश्नोई समुदाय के बीच विवाद 1998 से चला आ रहा है, ये प्रकरण तब का जब सलमान की मूवी “हम साथ-साथ हैं” की शूटिंग चल रही थी। इस दौरान उन्होंने अपने को- एकटर्स के साथ कथित तौर पर एक काले हिरण का शिकार किया था, जिसे बिश्नोई समाज पवित्र मानता है। यही कारण इस मसले की जड़ तक जाता है।

हाल ही में 12 अक्टूबर को मुंबई में राजनेता और सलमान के दोस्त बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद से ये मुद्दा काफी गरम है। उनकी हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली थी। इससे पहले सलमान के पिता सलीम खान को बाबा की मौत के बाद सुबह की सैर के दौरान एक अजनबी ने धमकी दी थी। सलमान को मुंबई ट्रैफिक पुलिस को एक अजनबी ने धमकी भरा संदेश भी भेजा, जिसमें बाबा सिद्दीकी की तरह बिश्नोई गिरोह द्वारा मारे जाने से बचने के लिए 5 करोड़ रुपये की मांग की गई थी। हाल ही में, जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के चचेरे भाई रमेश बिश्नोई ने खुलासा किया था कि सलमान ने खाली चेक देकर विवाद को सुलझाने का प्रयास किया, जिसे समुदाय ने अस्वीकार कर दिया था। चल रहे विवाद ने लोगों की राय को विभाजित कर दिया है, कुछ लोगों ने सलमान से माफ़ी मांगने और विवाद को सुलझाने का आग्रह किया है, जबकि अन्य का मानना ​​है कि अभिनेता ने कुछ भी गलत नहीं किया है। आइए मामले से जुड़ी घटनाओं का विश्लेषण करें।

सलीम खान ने कहा कि उनके बेटे ने काले हिरण को नहीं मारा

जबकि कई लोगों ने सलमान से विवाद को खत्म करने के लिए बिश्नोई समुदाय से माफ़ी मांगने की मांग की, उनके पिता सलीम खान ने स्पष्ट किया कि उनके बेटे ने किसी काले हिरण को नहीं मारा है और इसलिए माफ़ी की कोई ज़रूरत नहीं है। एबीपी न्यूज़ के साथ एक साक्षात्कार में, उन्होंने कहा “माफ़ी माँगना, यह स्वीकार करना है कि मैंने मारा है। सलमान ने कभी किसी जानवर को नहीं मारा। हमने कभी किसी कॉकरोच को भी नहीं मारा। हम इन चीज़ों में विश्वास ही नहीं करते।

Related Articles

Back to top button