रिजवान के कप्तान बनते ही गैरी कर्स्टन ने दिया इस्तीफा, अब यह खिलाड़ी होगा पाकिस्तान का हेड कोच

साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी गैरी कर्स्टन को अप्रैल 2024 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच के रूप में नियुक्त किया गया था। कर्स्टन का कार्यकाल ज्यादा दिन तक नहीं रहा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को व्हाइट बॉल क्रिकेट में मोहम्मद रिजवान को कप्तान बनाने का फैसला लिया था। लेकिन अगले ही दिन सोमवार को टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी संभाल रहे साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी गैरी कर्स्टन ने पद से इस्तीफा दे दिया। वहीं कर्स्टन के इस्तीफे के बाद PCB ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी जेसन गिलेस्पी को व्हाइट बॉल क्रिकेट के लिए हेड कोच के रूप में नियुक्त किया है।

PCB ने X पर पोस्ट शेयर कर दी जानकारी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में बदलावों का दौर थम नहीं रहा है। अभी बीते दिन ही टीम के नए कप्तान और उपकप्तान का नाम ऐलान हुआ था। जिसके अगले दिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया अकाउंट X पर पोस्ट शेयर करते हुए टीम के नए हेड कोच की जानकारी दी। PCB ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि गैरी कर्स्टन ने हेड कोच के पद से इस्तीफा सौंप दिया है, जिसे बोर्ड ने मंजूर कर लिया है। अब नवंबर महीने में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले व्हाइट बॉल क्रिकेट सीरीज के लिए पाकिस्तान पुरुष टीम के नए हेड कोच जेसन गिलेस्पी होंगे।

कर्स्टन की कोचिंग में टीम का प्रदर्शन रहा खराब

साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी गैरी कर्स्टन को अप्रैल 2024 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच के रूप में नियुक्त किया गया था। कर्स्टन का कार्यकाल ज्यादा दिन तक नहीं रहा। वह लगभग 8 महीने तक ही हेड कोच रहे। हालांकि उनकी कोचिंग में पाकिस्तानी टीम का प्रदर्शन खराब ही रहा है। T20 विश्व कप 2024 में अमेरिका और भारत से मिली करारी हार की वजह से पाकिस्तानी टीम ग्रुप स्टेज से बाहर हो गई थी।

Related Articles

Back to top button