देश : प्रधानमंत्री मोदी ने कम टीकाकरण वाले ज़िलों के प्रशासन के साथ की समीक्षा बैठक, दिए ये जरूरी निर्देश…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कम टीकाकरण वाले ज़िलों के प्रशासन के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान समीक्षा बैठक में कई प्रदेशों के मुख्यमंत्री भी मौज़ूद रहे। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, अपने जिलों में एक-एक गांव, एक-एक कस्बे के लिए अगर अलग-अलग रणनीति बनानी हो तो वह भी बनाएं। आप क्षेत्र के हिसाब से 20-25 लोगों की टीम बनाकर भी ऐसा कर सकते हैं। जो टीमें आपने बनाई हों, उनमें एक हेल्थी कंपटीशन हो, इसका भी प्रयास हम कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा, आपके सामने एक चुनौती अफवाह और लोगों में भ्रम की स्थिति भी है। इसका समाधान है कि लोगों को ज़्यादा से ज़्यादा जागरुक किया जाए। आप धर्मगुरुओं के छोटे वीडियो बनाएं ताकि धर्मगुरु उन्हें समझाएं। मैंने वैक्सीन के लिए लोगों को जागरुक करने के लिए धर्मगुरुओं से मदद की अपील की थी।

प्रधानमंत्री ने कहा,सभी धर्मगुरु वैक्सीन के हिमायती हैं। कोई धर्मगुरु वैक्सीन का विरोध नहीं करते हैं। दो दिन पहले मेरी वैटिकन सिटी में पोप फ्रांसिस से मुलाक़ात हुई। वैक्सीन पर धर्मगुरूओं के संदेश को भी हमें जनता तक पहुंचाने पर विशेष जोर देना होगा। अब हर उस घर में दस्तक दी जाएगी जहां अब तक कोविड वैक्सीन की दोनों डोज़ नहीं लगी है। अब हर घर टीका, घर-घर टीका इस जज्बे के साथ हम सबको घर-घर पहुंचना है।

Related Articles

Back to top button