26 साल से भूमाफिया ने कब्जाई थी सरकारी जमीन, बुलडोजर से अवैध निर्माण धराशायी कर 85 करोड़ की जमीन को कब्जामुक्त कराया…

रिपोर्ट – लोकेश राय

गाजियाबाद. भू माफिया के खिलाफ उत्तर प्रदेश सरकार अभी भी कड़ा रुख अख्तियार किये हुए है। गाजियाबाद में एक भू माफिया ने पिछले 26 सालों से नगर निगम की 10000 वर्ग मीटर जमीन अवैध रूप से कब्जा कर रखी थी। जिसे नगर निगम के अधिकारियों ने गुरुवार को पूरी टीम के साथ मौके पर पहुंचकर कब्जा मुक्त कराया है। जमीन की मौजूदा बाजार की कीमत तकरीबन 85 करोड़ है। नगर निगम के अधिकारियों के मुताबिक 1996 में साहिबाबाद साइट 4 में मुकेश शर्मा नाम के एक भूमाफिया ने नगर निगम की 10000 वर्ग मीटर जमीन कब्जा कर रखी थी। मुकेश शर्मा की मृत्यु के बाद उसके परिवार के लोगो ने जमीन पर कब्जा जमाया हुआ था । सम्पत्ति विभाग के प्रभारी ने मौके पर पहुँच कर उपरोक्त जमीन में अवैध रूप से बनाये गए महक फार्म हाउस को बुलडोजर से पूरी तरीके से धराशायी कर दिया है। साइट 4 में उपरोक्त सरकारी जमीन पर अवैध रूप से महक फार्म हाउस का निर्माण किया गया था।

नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने बताया है कि 26 सालों से जमीन पर अवैध कब्जा था। जमीन पर नगर निगम गाज़ियाबाद का मालिकाना हक है, कब्जामुक्त कराई गई जमीन का नगर निगम अपने कार्य मे इस्तेमाल करेगी।

सरकारी जमीन पर बनाया था महक बारात घर, कमाता था लाखो

सरकारी जमीन को नगर निगम में कब्जा मुक्त कराया है उस पर भूमाफिया ने महक फार्म हाउस के नाम से बड़ा घर बना रखा था हर साल और बारात घर में शादी की बुकिंग कर लाखों कमाता था। लंबे समय से सरकारी और कानूनी दांव पेंचों के बीच जमीन का निगम पजेशन नही ले पा रहा था। या यूं कहें कि इच्छाशक्ति की कमी के कारण ऐसा नही हो पा रहा था।

Related Articles

Back to top button