पकिस्तान : देश में छिड़े राजनैतिक कलह पर PM इमरान ने अमेरिका को क्यों ठहराया जिम्मेदार? बोले- धमका रहा अमेरिका…

उन्होंने अविश्वास प्रस्ताव को लेकर बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि मैं राजनिति में सेवा के लिए आया था। यूक्रेन में युद्ध के दौरान मेरे रूस दौरे के चलते अमेरिका नाराज है और इसी बात का फायदा दागी नेता उठाना चाहते हैं।

पाकिस्तान में संभावित तख्तापलट के कयासों के बीच पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार देर रात पाकिस्तान के नाम अपना संबोधन दिया। उन्होंने कहा कि ये पाकिस्तान के लिए फैसले की घड़ी है, बाहरी मुल्क हमें धमकी दे रहा है। उन्होंने अमेरिका पर सीधा आरोप लगाते हुए कहा कि हमारे रूस जाने के फैसले से अमेरिका नाराज है और हमसे राजनयिक रिश्ते खत्म करने की धमकी दी है।

इमरान खान ने अपने संबोधन में आगे कहा कि हालांकि रूस जाने का फैसला मेरे खुद का नहीं था। यह सामूहिक फैसला था जिसे सबने मिलकर लिया था। उन्होंने आगे कहा कि अमेरिका को मुझसे दिक्कत है, दूसरों से नहीं और मेरे रूस जाने के फैसले के चलते अमेरिका नाराज है जिससे हमारे नेता डरे हुए हैं, और खौफजदा हैं।

वहीं उन्होंने अविश्वास प्रस्ताव को लेकर बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि मैं राजनिति में सेवा के लिए आया था। यूक्रेन में युद्ध के दौरान मेरे रूस दौरे के चलते अमेरिका नाराज है और इसी बात का फायदा दागी नेता उठाना चाहते हैं। उन्होंने आगे कहा कि ‘मेरे हटते ही अमेरिका का गुस्सा शांत हो जाएगा’ और इसलिए इसी मौके का फायदा उठाकर दागी नेता पकिस्तान की सत्ता चाहते हैं।

Related Articles

Back to top button