जर्मनी दौरे पर पहुंचे PM मोदी ने भारतीय समुदाय के लोगों से की मुलाकात, बच्चों को दुलराते दिखे

प्रधानमंत्री मोदी को रिसीव करने पहुंचे जर्मनी के चांसलर ओलाफ सोल्ज ने पीएम मोदी का रेड कारपेट वेलकम किया. इसके बाद प्रधानमंत्री ने बर्लिन के भारतीय समुदाय से मुलाकात की और एक बच्चे को दुलारते हुए भी दिखे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तीन दिवसीय यूरोप दौरे पर हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह दौरा कई मायने में अहम है. पीएम मोदी ऐसे समय में यूरोप दौरे पर हैं जब रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण यूरोपीय प्रांत कई चुनौतियों का सामना कर रहा है. सोमवार तड़के प्रधानमंत्री मोदी भारतीय वायु सेना के विमान से अपने यूरोप दौरे पर रवाना हुए.

भारतीय समय के समय के मुताबिक पीएम मोदी सुबह 10 बजे के करीब जर्मनी के बर्लिन पहुंचे जहां एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत हुआ. प्रधानमंत्री मोदी को रिसीव करने पहुंचे जर्मनी के चांसलर ओलाफ सोल्ज ने पीएम मोदी का रेड कारपेट वेलकम किया. इसके बाद प्रधानमंत्री ने बर्लिन के भारतीय समुदाय से मुलाकात की और एक बच्चे को दुलारते हुए भी दिखे.

यूक्रेन संकट के बीच पीएम मोदी इस साल अपनी पहली विदेश यात्रा कर रहे हैं. पीएम मोदी के दौरे से पहले नवनियुक्त विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा ने कहा, ‘यूक्रेन पर हमारा रुख स्पष्ट है. सबसे पहले, दोनों देशों के बीच शत्रुता का अंत होना चाहिए और फिर बातचीत और कूटनीति के जरिए समाधान निकाला जाना चाहिए.”

Related Articles

Back to top button