प्रतापगढ़: बिजली कटने के बाद नहीं चलाया जाता जनरेटर, टॉर्च की रोशनी में होता है इलाज

मिली जानकारी को अनुसार राजा प्रताप बहादुर चिकित्सालय में बिजली कटने के बाद जनरेटर नहीं चलाया जाता है और भीषण गर्मी में टार्च की रोशनी में मरीजों का इलाज किया जाता है।

प्रतापगढ़ के मेडिकल कॉलेज में टॉर्च की रोशनी में इलाज करने का एक वीडियो वायरल हो रहा है। मिली जानकारी को अनुसार राजा प्रताप बहादुर चिकित्सालय में बिजली कटने के बाद जनरेटर नहीं चलाया जाता है और भीषण गर्मी में टार्च की रोशनी में मरीजों का इलाज किया जाता है।

उत्तर प्रदेश में जहाँ एक तरफ स्वास्थ व्यवस्था को लेकर बड़े-बड़े वादे हो रहें हैं तो वहीं दूसरी तरफ स्वास्थ विभाग में रोज ऐसे-ऐसे मामले सामने आ रहे हैं जिससे स्वास्थ सेवाओं में सवाल उठना लाजमी है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के राजा प्रताप बहादुर चिकित्सालय का है, जहाँ पर डॉक्टर टॉर्च की रोशनी में मरीज को टांका लगा रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार सड़क हादसे में घायल सुरेश को उसके परिजनों ने प्रतापगढ़ के राजा प्रताप बहादुर चिकित्सालय में भर्ती कराया। परिजनों का कहना है कि इस दौरान बिजली कट गई। बिजली कटने के काफी देर बाद भी जनरेटर नहीं चलाया गया और टार्च की रोशनी में चिकित्सक वार्डब्वॉय से टांका लगवा रहे थे। टार्च की रोशनी में इलाज करते देख लोग वीडियो बनाने लगे जिसको देख कर चिकित्सक भड़क गए और मोबाइल छीनने का प्रयास करते हुए मारपीट पर उतारू हो गए।

Related Articles

Back to top button