Atal Bihari Vajpayee Jayanti: सुशासन दिवस के तौर पर मनाई जाती है जंयती, कई कार्यक्रम का होगा आयोजन

देश के पूर्व प्रधानमंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता रहे अटल बिहारी वाजपेयी की आज रविवार को 98वीं जयंती है। जिसको पूरे देश में बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है।

देश के पूर्व प्रधानमंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता रहे अटल बिहारी वाजपेयी की आज रविवार को 98वीं जयंती है। जिसको पूरे देश में बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती को पूरे देश में सुशासन दिवस के तौर पर मनाया जाता है। इस अवसर पर देश में कई कार्यक्रम का आयोजन होगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत देश के तमाम नेता आज 25 दिसंबर को इसको बड़े पैमाने पर मनाएंगे। जयंती को लेकर कई तरह के आयोजन होंगे जिसे लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बीजेपी ने उनकी समाधि स्थल में श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया है जिसमें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू समेत कई नेता शामिल होंगे।

भारत रत्न से सम्मानित अटल बिहारी वाजपेयी न केवल एक राजनेता और एक कवि के साथ भारत के 11 वें प्रधान मंत्री थे बल्कि कार्यालय में पूर्ण कार्यकाल पूरा करने वाले एकमात्र गैर-कांग्रेसी पीएम भी थे। भारत रत्न से सम्मानित अटल बिहारी वाजपेयी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सह-संस्थापक थे। वह 1930 में एक स्वयंसेवक के रूप में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में शामिल हो गए। वाजपेयी जो अपने उत्कृष्ट वक्तृत्व कौशल के लिए जाने जाते थे, भारतीय प्रधान मंत्री थे, जिन्होंने 1998 के परमाणु परीक्षणों को हरी झंडी दी थी। उनके नेतृत्व में भारत ने कारगिल युद्ध में पाकिस्तान को हराया था।

Related Articles

Back to top button