प्रयागराज से उच्च शिक्षा निदेशालय लखनऊ नहीं होगा शिफ्ट, ग़लत आदेश जारी करने की होगी जाँच

इस संबंध में यह भी अवगत कराया गया है प्रशासनिक व विधिक दृष्टिकोण से सक्षम स्तर पर जो मत स्थिर किया जाएगा उसी के आलोक में सरकार के सुशासन के सिद्धांतों के अनुरूप, अग्रेतर कार्यवाही की जाएगी।

अब शासन स्तर पर उच्च शिक्षा निदेशालय को लखनऊ स्थानांतरित किए जाने की प्रक्रिया का खंडन कर दिया गया है। विशेष सचिव उत्तर प्रदेश शासन डॉ. अखिलेश कुमार मिश्र की ओर से उच्च शिक्षा निदेशक को लिखे पत्र में कहा गया है कि 30.12.2022 को लिखे गए पत्र में शासकीय कार्यहित में उच्च शिक्षा निदेशालय, प्रयागराज को लखनऊ में प्रतिस्थापित किए जाने के सन्दर्भ मे निदेशालय के कार्मिकों में भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो गयी है कि संपूर्ण निदेशालय को लखनऊ प्रतिस्थापित किये जाने हेतु निर्णय ले लिया गया है।

उन्होने अपने द्वार लिखे पत्र में कहा कि इस विषयक यह स्पष्ट करना है कि उच्च शिक्षा विभाग के निदेशालय, शासन व अन्य प्रशासनिक शाखाओं के बीच समुचित समन्वय स्थापित करने हेतु शासन स्तर पर विचार किया जा रहा है एवं निदेशालय, उच्च शिक्षा को पूर्ण रूप से लखनऊ में स्थापित करने का कोई भी निर्णय किसी भी स्तर पर अभी नहीं लिया गया है। इस संबंध में यह भी अवगत कराया गया है प्रशासनिक व विधिक दृष्टिकोण से सक्षम स्तर पर जो मत स्थिर किया जाएगा उसी के आलोक में सरकार के सुशासन के सिद्धांतों के अनुरूप, अग्रेतर कार्यवाही की जाएगी।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने ट्वीट करते हुए कहा कि “प्रयागराज से उच्च शिक्षा निदेशालय लखनऊ स्थानांतरित नहीं होगा, कोई नया कार्यालय आये जो है वह नहीं जाये, यही प्रयास था है और रहेगा,ग़लत आदेश जारी करने की होगी जाँच!”

Related Articles

Back to top button