कुख्यात मीट माफिया हाजी याकूब बेटा संग गिरफ्तार, दोनों पर था 50-50 हजार का ईनाम

मेरठ पुलिस ने यह गिरफ्तारी चांदनी चौक थाना क्षेत्र से की है। इससे पहले मंत्री हाजी याकूब कुरैशी का एक बेटा फ़िरोज़ उर्फ भूरा पहले से पुलिस की गिरफ्त में है।

पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा है। आज मेरठ की एसओजी टीम ने पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी व बेटे इमरान को गिरफ्तार कर लिया है। मेरठ पुलिस ने यह गिरफ्तारी चांदनी चौक थाना क्षेत्र से की है। इससे पहले मंत्री हाजी याकूब कुरैशी का एक बेटा फ़िरोज़ उर्फ भूरा पहले से पुलिस की गिरफ्त में है।

याकूब कुरैशी और उनके बेटे इमरान पर आईजी मेरठ रेंज में 50 50 हजार का इनाम घोषित कर दिया था। दोनों की तलाश में मेरठ पुलिस के साथ एसटीएफ भी लग गई थी। सटीक लोकेशन मिलने पर मेरठ की एसओजी टीम ने आरोपी पिता-पुत्र को शुक्रवार देर रात दिल्ली के चांदनी चौक थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है।

मेरठ में पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी के मीट फैक्ट्री पर 31 मार्च 2022 को पुलिस, प्रशासन समेत कई विभागों की संयुक्त टीम ने छापा मारा था। अवैध तरीके से मीट की पैकिंग मामले में याकूब, उनके बेटे, इमरान व फिरोज समेत 17 लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ था जिसमें 10 लोग मौके से गिरफ्तार हुए थे।

मेरठ पुलिस को 11 महीने बाद बडी सफलता मिली है। याकूब और उसके दूसरे बेटे इमरान की तलाश में दबिश दी जा रही थी। जिसको अब दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया है। मेरठ पुलिस ने यह गिरफ्तारी चांदनी चौक से की है। पुलिस के शिकंजे के बाद अब याकूब की सियासत और कारोबार दोनों ही खतरे में है।

Related Articles

Back to top button