IndvsAus: भारत के स्टार बल्लेबाज चोट के कारण हुए टेस्ट से बाहर, नहीं खेल पाएंगे ODI सीरीज

ICC वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल की अगुवाई में टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है क्योंकि श्रेयस अय्यर सोमवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे चौथे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। अय्यर, जिनका पिछले साल सबसे लंबे प्रारूप में एक फलदायी सीजन था, पीठ की चोट के कारण बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला टेस्ट नहीं खेल पाए थे।

स्पोर्ट डेस्क : ICC वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल की अगुवाई में टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है क्योंकि श्रेयस अय्यर सोमवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे चौथे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। अय्यर, जिनका पिछले साल सबसे लंबे प्रारूप में एक फलदायी सीजन था, पीठ की चोट के कारण बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला टेस्ट नहीं खेल पाए थे। अय्यर, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में श्रृंखला के चौथे और अंतिम टेस्ट की पहली पारी के दौरान भारत के लिए बल्लेबाजी करने नहीं आए।

रविवार को, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पुष्टि की,अय्यर अहमदाबाद में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच श्रृंखला के निर्णायक मैच में आगे कोई हिस्सा नहीं लेंगे। शीर्ष क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि चोटिल भारतीय बल्लेबाज के लिए विशेषज्ञ की राय ली जाएगी। BCCI ने पिछले मेडिकल अपडेट में कहा, “श्रेयस अय्यर ने तीसरे दिन के खेल के बाद अपनी पीठ के निचले हिस्से में दर्द की शिकायत की। वह स्कैन के लिए गए हैं और BCCI की मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है।”

अहमदाबाद में चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत की बल्लेबाजी क्रम में रवींद्र जडेजा और विकेटकीपर केएस भरत को अय्यर से आगे भेजा गया। मध्यक्रम के बल्लेबाज अय्यर की अनुपस्थिति में, भारत ने दिन 4 पर एक बड़ी पहली पारी बनाने में कामयाब रहा। पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (180) और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (128) ने शतक लगाकर भारत ने पहली पारी में 571 रन बनाये।

अय्यर ने दिल्ली टेस्ट में टीम में वापसी की, जब मध्यक्रम का बल्लेबाज पीठ की समस्या के कारण श्रृंखला के पहले मैच में चूक गए थे। इससे पहले, न्यूजीलैंड के खिलाफ एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (ODI) श्रृंखला में, स्टार बल्लेबाज को रजत पाटीदार द्वारा भी बदल दिया गया था। मेजबान भारत ने पहले ही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी बरकरार रखी है और रोहित की टीम भी आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए अपनी जगह पक्की करने की कगार पर है।

Related Articles

Back to top button