यूपी में जाम छलकाना हुआ मंहगा, आज से लागू हो गई बढ़ी हुई कीमतें, अब से इतना करना पड़ेगा खर्च…

उत्तर प्रदेश में आज से अल्कोहल ब्रांड्स के रेट में एक बार फिर से इजाफा हो गया है। देशी शराब के 36 डिग्री के पउवा में 5 रुपये का इजाफा किया गया है।

उत्तर प्रदेश में आज से अल्कोहल ब्रांड्स के रेट में एक बार फिर से इजाफा हो गया है। देशी शराब के 36 डिग्री के पउवा में 5 रुपये का इजाफा किया गया है। तो प्रीमियम बीयर ब्रांड की कीमतें 10 रुपये तक बढ़ने की उम्मीद है, वहीं व्हिस्की ब्रांड की बोतलें 10 रुपये से 30 रुपये तक महंगी हो जाएंगी। यूपी शराब ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रवक्ता देवेश जायसवाल ने कहा, “शराब कंपनियों ने अपने शीर्ष ब्रांडों की कीमत में वृद्धि की है क्योंकि इन ब्रांडों की मांग लगातार बढ़ रही है।

यूपी में शनिवार से अंग्रेजी और देसी शराब व बीयर के दामों में 10 फीसदी की बढ़ोत्तरी की गई है। यह बढ़ोत्तरी नई आबकारी नीति के तहत लइसेंस फीस में 10 फ़ीसदी की वृद्धि के बाद हुई है। लइसेंस फीस में 10 फ़ीसदी की वृद्धि के बाद सभी ब्रांड्स के अंग्रेजी, देसी और बीयर के दामों में भी इजाफा हो गया है। लेकिन यह बढ़ा हुआ रेट केवल नए स्टॉक पर ही प्रभावी होगा।

इस बार आबकारी विभाग ने 45 हजार करोड़ के राजस्व का लक्ष्य रखा है, जिसके लिए जनवरी में नई आबकारी नीति को यूपी कैबिनेट में मंजूरी दी गई थी। आबकारी विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “ज्यादातर बीयर कंपनियों ने अपने लोकप्रिय वेरिएंट की कीमत में वृद्धि की है। अधिकारी ने कहा, ‘लेकिन नए स्टॉक को रिटेल स्टोर्स तक पहुंचने में कुछ समय लगेगा।

Related Articles

Back to top button