Rashmika Mandanna Deepfake Case: रश्मिका मंदाना का डीपफेक वीडियो बनाने वाला आरोपी गिरफ्तार

बॉलीवुड अभिनेत्री रश्मिका मंदाना के डीपफेक वीडियो के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने 10 नवंबर को एफआईआर दर्ज की थी। गिरफ्तार आरोपी पर पहले भी कई साइबर से संबंधित मामलों में शामिल रहा है। उसी ने अभिनेत्री का दीपफेक वीडियो बनाया था। वह एक वृद्ध महिला को डिजिटल रूप से बंधक भी बना चुका है।

अभिनेत्री रश्मिका मंदाना के डीपफेक वीडियो के मामले में दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। स्पेशल सेल ने इस मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बीते साल 10 नवंबर को दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी। पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए गया आरोपी पहले से ही कई मामलों में शामिल है। इसके साथ ही उस पर डिजिटल रूप से एक वृद्ध महिला को बंधक बनाने का आरोप है।

आईएफएसओ यूनिट के डीसीपी हेमंत तिवारी ने बताया कि अभिनेत्री रश्मिका मंदाना की डीप फेक प्रोफाइल के मामले में मुख्य आरोपी को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में दिल्ली पुलिस लगातार जांच कर रही है। जिसमें अभिनेत्री का डिजिटल रूप से परिवर्तित वीडियो अपलोड किया गया था और ऑनलाइन साझा किया गया था।

बतादें कि 6 नवंबर को एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई, जिसमें रश्मिका मंदाना लिफ्ट में नजर आ रही थी। रश्मिका ने दिल्ली पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई थी। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में पहले चार लोगों को पकड़ा था। अब पुलिस ने पांचवें और मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया है।

रश्मिका ने जताया था दुख

अभिनेत्री रश्मिका ने 6 नवंबर को सोशल मीडिया पर लिखा कि मेरी डीपफेक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रही है, जिसके बारे में बात करते हुए मुझे बेहद दुख हो रहा है। ईमानदारी से कहूं तो एआई सिर्फ मेरे लिए ही नहीं, बल्कि हममें से हर एक के लिए बेहद डरावना है, जो इस टेक्नोलॉजी के मिस यूज की वजह से खतरे में आ गए हैं।

Related Articles

Back to top button