Adani Group : Lisa MacCallum बनी Adani Transmission Ltd बोर्ड की पहली गैर-भारतीय निदेशक

ATL अपनी कंपनी में सामाजिक प्रभाव निवेश और उद्देश्यपरक नेतृत्व वाले शासन एवं व्यवसाय की लिहाज से अपने कर्मचारियों को व्यापक अनुभव और जानकारी देना चाहता है। इस लिहाज से Lisa MacCallum को अपने बोर्ड में एक स्वतंत्र निदेशक के रूप में शामिल करना एक जरुरी कदम है।

अडानी समूह ने Lisa MacCallum को अपने बिजली वितरण व्यवसाय वाली कंपनी अडानी ट्रांसमिशन लिमिटेड (ATL) के लिए स्वतंत्र निदेशक के रूप में शामिल किया है। MacCallum एटीएल की पहली गैर-भारतीय निदेशक और बोर्ड में शामिल होने वाली दूसरी महिला निदेशक हैं।

दरअसल, ATL अपनी कंपनी में सामाजिक प्रभाव निवेश और उद्देश्यपरक नेतृत्व वाले शासन एवं व्यवसाय की लिहाज से अपने कर्मचारियों को व्यापक अनुभव और जानकारी देना चाहता है। इस लिहाज से Lisa MacCallum को अपने बोर्ड में एक स्वतंत्र निदेशक के रूप में शामिल करना एक जरुरी कदम है।

Lisa Caroline MacCallum ने ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका में KPMG के साथ लेखांकन, वित्त और परामर्श क्षेत्र में अपने प्रोफेशनल जीवन की शुरुआत की। उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) में स्थित NIKE Inc (2001-2014) में अपने करियर का एक लंबा समय दिया। NIKE Corporate में इन्होने एक्सेक्यूटिव लीडरशिप टीम (Executive Leadership Team) के लिए बतौर उपाध्यक्ष कार्यरत रहीं। Lisa Caroline MacCallum ने हाल ही में साल 2015 से 2019 तक टेलीकॉम पीएलसी (British Telecom PLC) की कॉरपोरेट सस्टेनेबिलिटी एंड रिस्पॉन्सिबिलिटी बोर्ड कमेटी (Corporate Sustainability & Responsibility Board Committee) में एक पूर्ण-कालिक स्वतंत्र निदेशक के रूप में अपना कार्यकाल पूरा किया।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV