अडानी ग्रुप ने क्रिकेट में कदम रखा, यूएई की फ्लैगशिप टी20 लीग में खरीदी फ्रेंचाइजी..

अडानी स्पोर्ट्सलाइन, अदानी समूह का एक हिस्सा है,अडानी स्पोर्ट्सलाइन ने यूएई की प्रमुख टी20 लीग में फ्रेंचाइजी के स्वामित्व और संचालन के अधिकार प्राप्त करके फ्रेंचाइजी क्रिकेट में एक ऐतिहासिक कदम रखा है.

अमीरात क्रिकेट बोर्ड द्वारा लाइसेंस प्राप्त, यूएई टी20 लीग एक वार्षिक आयोजन है जिसमें छह फ्रेंचाइजी टीमें 34 मैचों की प्रतियोगिता में भाग लेंगी. सभी क्रिकेट खेलने वाले देशों के शीर्ष खिलाड़ियों के अलग-अलग टीमों के लाइन-अप में होने की उम्मीद है. लीग आने वाले युवा क्रिकेटरों को एक मंच और अनुभव प्रदान करेगी. अडानी स्पोर्ट्सलाइन द्वारा विदेश में यह पहला बड़ा कदम होगा जो क्रिकेटिंग देशों के वैश्विक प्रशंसकों से जुड़ेगा.

संयुक्त अरब अमीरात के टी 20 लीग के अध्यक्ष खालिद अल जरूनी ने कहा; “यह हमारे लिए गर्व का क्षण है कि हम एक फ्रेंचाइजी टीम के मालिक के रूप में यूएई की टी 20 लीग के साथ अदानी समूह के जुड़ाव की घोषणा करते हैं। यह अधिग्रहण उन कॉरपोरेट्स के समूह में पूरी तरह से फिट बैठता है, जिन्होंने लीग में पहले से ही फ्रैंचाइज़ी टीम के अधिकार हासिल कर लिए हैं। अदाणी समूह द्वारा दिखाया गया विश्वास लीग के लिए शुभ संकेत है और हम उनकी व्यावसायिक सूझबूझ से लाभ उठाने और अपनी लीग को सफल बनाने के लिए मिलकर काम करने की आशा करते हैं।”

प्रणव अडानी ने कहा, “हम यूएई टी20 लीग का हिस्सा बनकर उत्साहित हैं।” “यूएई कई क्रिकेट प्रेमी देशों का एक अद्भुत समामेलन है। यह क्रिकेट की दृश्यता बढ़ाने के लिए एक उत्कृष्ट मंच प्रदान करता है क्योंकि खेल तेजी से वैश्विक हो रहा है। यहां हमारी उपस्थिति अदानी ब्रांड के लिए भी एक बड़ा आधार है, जो मुक्केबाजी और कबड्डी जैसे लीगों के माध्यम से भारत में खेल पारिस्थितिकी तंत्र में महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है, और गर्व है पहल के माध्यम से जमीनी स्तर पर खेल प्रतिभाओं का पोषण कर रहा है।”

अमीरात क्रिकेट बोर्ड के महासचिव मुबाशिर उस्मानी ने कहा; “हम एशिया के अग्रणी कॉरपोरेट्स में से एक को अपनी फ्रैंचाइज़ी टीम के मालिक के रूप में पाकर बेहद खुश हैं। यह यूएई टी20 लीग के अनुभवी और स्थापित व्यापार मालिकों को प्रदान किए जाने वाले अनूठे अवसर के लिए एक शानदार अंगूठा है। हमें विश्वास है कि यह सहयोग अदाणी समूह और लीग दोनों के लिए पारस्परिक रूप से लाभकारी होगा। यूएई की टी20 लीग विश्व क्रिकेट के कुछ सबसे बड़े नामों को आकर्षित करेगी और साथ ही स्थानीय और आगामी खिलाड़ियों को एक मंच और अंतरराष्ट्रीय अनुभव भी देगी।

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

two + nine =

Back to top button
Live TV