अडानी ग्रुप फ्लिपकार्ट समूह में करेगा बड़ा निवेश, क्लियरट्रिप के जरिये उपभोक्ताओं के यात्रा अनुभवों को भी बनाएगी बेहतर

यह निवेश, अदानी समूह और फ्लिपकार्ट समूह के बीच जरुरी आर्थिक तालमेल बनाने में लाभप्रद होगा। इस सांझेदारी से उपभोक्ताओं को भी विशेष लाभ मिलेगा। इससे उन्हें बेहतर यात्रा का अनुभव मिल सकेगा जो भारत में ट्रेवल इंडस्ट्री के लिए नया आयाम स्थापित कर सकेगा और इसका पुनरुत्थान भी हो सकेगा।

शुक्रवार को अडानी एंटरप्राइजेज ने क्लियरट्रिप प्राइवेट लिमिटेड में बड़ा निवेश करने की घोषणा की। यह एक ऑनलाइन ट्रैवल एग्रीगेटर कंपनी है जिससे अडानी समूह ने निवेश करने का फैसला लिया है। इस कंपनी के अलावा अडानी ग्रुप ने फ्लिपकार्ट के साथ भी अपनी रणनीतिक साझेदारी को गहरा किया है। यह साझेदारी, उत्पादों और सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला के माध्यम से उपभोक्ताओं को निर्बाध यात्रा का अनुभव प्रदान करने के उद्देश्य से किया गया है।

यह निवेश, अदानी समूह और फ्लिपकार्ट समूह के बीच जरुरी आर्थिक तालमेल बनाने में लाभप्रद होगा। इस सांझेदारी से उपभोक्ताओं को भी विशेष लाभ मिलेगा। इससे उन्हें बेहतर यात्रा का अनुभव प्रदान मिल सकेगा जो भारत में ट्रेवल इंडस्ट्री के लिए नया आयाम स्थापित कर सकेगा और इसका पुनरुत्थान भी हो सकेगा। यह साझेदारी क्लियरट्रिप कंपनी के निर्बाध संचालन में बाधक डिजिटल सीमा के दायरे को और अधिक बढाकर इस और सक्षम बनाएगी जिससे संपूर्ण यात्रा सेवाओं को ऑनलाइन बुक करने में सहायता मिलेगी। क्लियरट्रिप अडानी समूह के ऑनलाइन भागीदार के रूप में भी काम करेगा।

अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने कहा, “फ्लिपकार्ट के साथ हमारा मजबूत संबंध है जो डेटा सेंटर, फुलफिलमेंट सेंटर और अब हवाई यात्रा सहित कई आयामों तक फैला हुआ है।” उन्होंने आगे कहा कि हमने जो उत्पादों और सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला के माध्यम से उपभोक्ताओं को निर्बाध यात्रा कराने के सफर की शुरुआत की थी, अब क्लियरट्रिप प्लेटफॉर्म इस सफर का एक अनिवार्य हिस्सा बन जाएगा।

फ्लिपकार्ट समूह के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति ने इस पर बोलते हुए कहा, “फ्लिपकार्ट समूह का उद्देश्य उपभोक्ताओं को सेवाओं का बेहतर अनुभव प्रदान करने और उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने में मदद करने के लिए अधिक अवसर प्रदान करने पर केंद्रित हैं। जैसे-जैसे अगले कुछ महीनों में यात्रा में तेजी आएगी, क्लियरट्रिप अपने ग्राहकों के लिए आसान और लचीला यात्रा अनुभव प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेगा। हम अदानी समूह के साथ अपने संबंधों को मजबूत करने का प्रयास करते हैं और उन तरीकों का पता लगाएंगे जिनसे हम उपभोक्ताओं के लिए अपनी पेशकशों का विस्तार कर सकते हैं, जिससे वे देश में मजबूत यात्रा बुनियादी ढांचे का लाभ उठा सकें। बता दें कि अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर शुक्रवार को बीएसई पर 2.19% बढ़कर 1,423.50 रुपये पर बंद हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen + 5 =

Back to top button
Live TV