Adani Solar और KSL Cleantech Ltd आएंगे एक साथ, सौर ऊर्जा क्षेत्र में भारत के 1,000 से अधिक शहरों में बढ़ेगी पहुंच

अडानी समूह की फर्म अडानी सोलर ने मंगलवार को देश के पूर्वी और पूर्वोत्तर अक्षय ऊर्जा बाजारों में अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए केएसएल क्लीनटेक (KSL Cleantech) के साथ साझेदारी की घोषणा की। कंपनी के एक बयान में कहा गया है कि अडानी समूह की सौर विनिर्माण और ईपीसी इकाई अडानी सोलर ने मंगलवार को यह घोषणा की कि भारत के पूर्वी और पूर्वोत्तर राज्यों के लिए केएसएल क्लीनटेक लिमिटेड (KSL Cleantech Ltd) के साथ एक आधिकारिक चैनल पार्टनर के रूप में अपना खुदरा वितरण कारोबार शुरू करेगा।

कंपनी के एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, अडानी सोलर ने अब भारत में सौर पैनलों के वितरण के लिए 1,000 से अधिक शहरों में अपनी पहुंच बढ़ा दी है। KSL Cleantech के साथ इस साझेदारी के माध्यम से, अडानी सोलर का लक्ष्य भारत के पूर्वी और उत्तरपूर्वी अक्षय ऊर्जा बाजारों में तेजी से प्रवेश और पूंजीकृत करना है।

अडानी समूह की अडानी सोलर आर्म द्वारा लिया गया यह निर्णय सस्टेनेबल सोलर पावर सोल्यूशन्स (Sustainable Solar Power Solutions) की सुविधाओं को एक किफायती दर पर पर स्विच करने की दिशा में बेहतरीन कदम होगा। यह एक ऐसा बदलाव ला सकेगा जिससे तय किये गए दो क्षेत्रों में आवासीय उपभोक्ताओं और वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों को बहुत लाभ होने की उम्मीद है।

चूंकि पूर्वी और पूर्वोत्तर क्षेत्रों में राज्य सरकारें सोलर रूफटॉप सिस्टम (Solar Staffroom System) को बढ़ावा दे रही हैं। ऐसी स्थिति में अडानी सोलर ऑफ-ग्रिड पैनल की स्थापना से उपभोक्ताओं को बिजली कटौती के जोखिम को कम करने में मदद मिलेगी जिसके परिणामस्वरूप ग्रिड पैनल बिजली की लागत भी कम होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 + 11 =

Back to top button
Live TV