अदाणी विश्वविद्यालय ने ग्लोबल एजुकेशन फोरम की मेजबानी,शैक्षिक परिवर्तन और वैश्विक स्थिरता रहा विषय

अडानी विश्वविद्यालय विचारों और पहलों को साझा करने के लिए शैक्षणिक वर्ष 2022-23 से पहले ग्लोबल एजुकेशन फोरम की मेजबानी कर रहा है। फोरम का विषय शैक्षिक परिवर्तन और वैश्विक स्थिरता है। मंच पर विभिन्न क्षेत्रों के प्रसिद्ध राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय शिक्षाविदों और उद्योग विशेषज्ञों को एक साथ लाया गया ताकि शिक्षा के लिए परिवर्तन और स्थिरता के लिए परिवर्तन पर विचार-विमर्श किया जा सके।

अडानी विश्वविद्यालय विचारों और पहलों को साझा करने के लिए शैक्षणिक वर्ष 2022-23 से पहले ग्लोबल एजुकेशन फोरम की मेजबानी कर रहा है। फोरम का विषय शैक्षिक परिवर्तन और वैश्विक स्थिरता है। मंच  पर विभिन्न क्षेत्रों के प्रसिद्ध राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय शिक्षाविदों और उद्योग विशेषज्ञों को एक साथ लाया गया ताकि शिक्षा के लिए परिवर्तन और स्थिरता के लिए परिवर्तन पर विचार-विमर्श किया जा सके।

फोरम का उद्घाटन अदानी विश्वविद्यालय की अध्यक्ष डॉ प्रीति अदानी ने पद्म विभूषण, डॉ अनिल काकोडकर, डॉ विक्टोरिया गैलन-मुरोस, चीफ रिसर्च एंड एनालिसिस, यूनेस्को इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट फॉर अन्य प्रतिष्ठित वक्ताओं और पैनलिस्टों की उपस्थिति में किया। अमेरिका और कैरिबियन में उच्च शिक्षा, डॉ अरुण शर्मा (कुलपति, अदानी विश्वविद्यालय), और प्रो डॉ एम मुरुगनंत (प्रोवोस्ट, अदानी विश्वविद्यालय)। भी इस दौरान मौजूद रहे।

इस दौरान डॉ. अनिल काकोडकर ने कहा, “नई तकनीक का विकास नए ज्ञान के सृजन पर निर्भर करता है। इसलिए, ज्ञान युग में अनुसंधान और विकास मुख्य इंजन है। क्रिया में ज्ञान, ज्ञान जो उद्धार करता है।”वहीं डॉ प्रीति अदानी (अध्यक्ष, अदानी विश्वविद्यालय) ने कहा, “भारत वैश्विक आपूर्ति श्रृंखलाओं के चौराहे पर एक विनिर्माण केंद्र बनने के लिए – ‘मेक इन इंडिया’ और ‘मेक फॉर द वर्ल्ड’ के प्रधान मंत्री के दृष्टिकोण के अनुरूप है। – सबसे महत्वपूर्ण आवश्यकता पेशेवरों की एक नई नस्ल को शिक्षित करने और अपनी मानव पूंजी को बढ़ाने की क्षमता होगी। पेशेवर जो लचीला, उद्यमशील और अस्थिर और अनिश्चित दुनिया में पनपने के लिए तैयार हैं। हम दृढ़ता से मानते हैं कि राष्ट्र निर्माण का सबसे महत्वपूर्ण कार्य मानव पूंजी का विकास है, और अदानी विश्वविद्यालय की स्थापना हमें ऐसा करने का एक अनूठा अवसर प्रदान करती है।”

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV