संसद के शीतकालीन सत्र से पहले, नरेंद्र मोदी आज करेंगे सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता

सोमवार से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र से पहले, नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार ने सत्र और अन्य महत्वपूर्ण व्यवसायों के एजेंडे पर चर्चा करने के लिए आज प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है। बैठक के दौरान संसद के दोनों सदनों के सुचारू कामकाज को सुनिश्चि त करने के लिए सभी राजनीतिक दलों से सहयोग करने की अपील की जाएगी।

सोमवार से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र से पहले, नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार ने सत्र और अन्य महत्वपूर्ण व्यवसायों के एजेंडे पर चर्चा करने के लिए आज प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है। बैठक के दौरान संसद के दोनों सदनों के सुचारू कामकाज को सुनिश्‍चित करने के लिए सभी राजनीतिक दलों से सहयोग करने की अपील की जाएगी।

वहीं उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, जो संसद के उच्च सदन के अध्यक्ष भी हैं, ने शीतकालीन सत्र की कार्यवाही पर चर्चा के लिए शाम को राज्यसभा के नेताओं की एक बैठक बुलाई है। आपको बता दे कि वास्तविक संसद सत्र के प्रारंभ होने से पहले सदन के सुचारू कामकाज को सुनिश्चित करने के लिए ऐसी बैठकें अक्सर बुलाई जाती हैं।

बता दें कि संसद का शीतकालीन सत्र 29 नवंबर से शुरू हो रहा है और इसके 23 दिसंबर को खत्म होने की संभावना है। वहीं भारतीय जनता पार्टी  ने सरकार के समर्थन के लिए दोनों सदनों में अपने सदस्‍यों को उपस्थित रहने के लिए पहले ही व्हिप जारी कर दिया है। वहीं इस बीच, विपक्ष भी कृषि मुद्दों पर सरकार को घेरने के लिए सदन में विधेयक पर चर्चा करने पर अड़ा हुआ है। कांग्रेस ने दोनों सदनों में तीन लाइन का व्हिप जारी कर पार्टी सांसदों को सोमवार को मौजूद रहने को कहा है।

Related Articles

Back to top button
Live TV