अखिलेश यादव नें जनेश्वर मिश्र पार्क में किया ध्वजारोहण, कहा- ‘जो संकल्प लालकिला से लिए जाए वह पूरे भी होने चाहिए’

स्वतंत्रता दिवस पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव नें जनेश्वर मिश्र पार्क में ध्वजारोहण किया. साथ ही कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया. पूर्व सीएम ने कहा कि मैं 15 अगस्त की पूरे देशवासियों को मुबारकबाद देता हूं. आजादी को लेकर के ना जाने कितने लोग शहीद हुए.

Desk: स्वतंत्रता दिवस पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव नें जनेश्वर मिश्र पार्क में ध्वजारोहण किया. साथ ही कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया. पूर्व सीएम ने कहा कि मैं 15 अगस्त की पूरे देशवासियों को मुबारकबाद देता हूं. आजादी को लेकर के ना जाने कितने लोग शहीद हुए. लोगों ने अपनी जान तक निछावर कर दी. आज 15 अगस्त की आजादी की खुशियां मना रहे हैं. उन शहीदों को भी हम याद करते हैं.

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव नें कहा कि महात्मा गांधी ने आजादी के आंदोलन से जोड़ने का काम किया. ऐसा समय आया जब अंग्रेजों को भारत छोड़ना पड़ा. आज हम आजादी की खुशियां मना रहे हैं. खुशी के समय पर आजादी के संकल्पों को याद दिला रहे हैं. देश के सामने चुनौतियां भी हैं. चिंता का विषय भी है महंगाई चरम सीमा पर है. बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर हमारा देश बहुत पीछे है.

पूर्व सीएम नें कहा कि हमारे देश में बेरोजगारी कम हो. डिजिटल के दौर में हमारी डेमोक्रेसी कितनी सुरक्षित है. जहां हमारे देश का इतना मजबूत लोकतंत्र है. हमारा देश दुनिया में आगे बढ़ता हुआ नजर आएगा. हम खुशियां मना रहे हैं हमें ऐसी चिंता भी करनी चाहिए. देश में जाति का भेदभव कैसे दूर होगा. समाजवादियों ने हमेशा राष्ट्रीय त्योहारों को मनाया है. 15 अगस्त को 26 जनवरी हो बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है. आज पानी नहीं बरस रहा है सूखे की स्थिति है.

सीएम ने कहा कि पर्यावरण का कैसे सुरक्षित हो इस दिशा में भी काम हो, जो लालकिला से संकल्प लिए जाए वह पूरे होने चाहिए. नोएडा में एक महिला को कितना अपमानित किया गया. किस भाषा से अपमानित किया गया सब को यह पता था कि वह व्यक्ति बीजेपी से जुड़ा था. भाजपा को सोचना चाहिए कि कार्यकर्ता की भाषा क्या है.

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV