इलाहाबाद हाई कोर्ट ने पीएम मोदी और EC से की चुनाव टालने की अपील

कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए इलाहाबाद HC ने अपील किया कि उत्तर प्रदेश का आगामी विधानसभा चुनाव कुछ समय के लिए टाल दिया जाए। इलाहाबाद HC ने चुनाव टालने की अपील करते हुए कहा कि जान है तो जहान है। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने पीएम मोदी से अनुरोध किया कि पार्टियों की चुनावी सभाएं और रैलियों को रोकने के लिए कड़े कदम उठाएं, प्रधानमंत्री चुनाव टालने पर भी विचार करें, क्योंकि जान है तो जहान है। हाई कोर्ट ने कहा राजनीतिक पार्टियों से कहा जाय कि वह चुनाव प्रचार टीवी और समाचार पत्रों के माध्यम से करें।

इलाहाबाद हाई कोर्ट के जज जस्टिस शेखर यादव की सिंगल जज की बेंच ने एक ज़मानत की याचिका पर सुनवाई करते हुए यह बातें कहीं। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने कहा कि लोगों को कोरोना की तीसरी लहर से बचाने के लिए राजनीतिक दलों की भीड़ एकत्रित करने वाली चुनावी रैलियों पर रोक लगाई जाए। राजनीतिक दलों से चुनाव प्रचार टीवी व समाचार पत्रों के माध्यम से प्रचार करने को कहा जाए। इसके साथ ही हाईकोर्ट ने प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि राजनीतिक दलों की चुनावी सभाओं व रैलियों को रोकने के लिए कड़े कदम उठाएं।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कोर्ट में भीड़ पर भी टिप्पणी करते हुए कहा कि सोशल डिस्टेन्स का पालन नहीं हो रहा है, ऐसे में नए ओमिक्रोन वैरियंट की वजह से तीसरी लहर की संभावना है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मुफ्त टीकाकरण नीति को लेकर पीएम मोदी की तारीफ भी किया। जस्टिस शेखर यादव ने भारत जैसे विशाल देश में पीएम मोदी की मुफ्त टीकाकरण नीति की तारीफ़ भी किया। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने अपने फैसले की कॉपी केंद्र सरकार और चुनाव आयोग को भेजने का निर्देश भी दिया।

Related Articles

Back to top button
Live TV