Ankita Bhandari Case: रिज़ार्ट / होटल / गेस्ट हाउस की जमकर चल रही जाँच, अवैध अतिक्रमण पर रोड़ मैप तैयार

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा, उत्तराखंड के समस्त रिज़ार्ट / होटल / गेस्ट हाउस की जाँच जिलाधिकारियों को दिये जाने के बाद पूरे प्रदेश में सघन चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा, उत्तराखंड के समस्त रिज़ार्ट / होटल / गेस्ट हाउस की जाँच जिलाधिकारियों को दिये जाने के बाद पूरे प्रदेश में सघन चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है, बागेश्वर जिलाधिकारी रीना जोशी ने अवैध अतिक्रमण पर जिले स्तर का रोड़ मैप तैयार कर लिया है।

मीडिया से बात करते हुए जिलाधिकारी रीना जोशी का कहना है कि बागेश्वर जिले में 84 होटल / गेस्टहाउस और 131 होम स्टे संचालित किये जाते है। बागेश्वर जिले की तीनो तहसीलों में टीम गठित कर ली गई है, जो अवैध अतिक्रमण के मामलों में कार्रवाई करेगी। बागेश्वर जिले कि तहसील स्तर पर गठित टीम लगातार होटलों, गेस्टहाउस और होम स्टे का निरीक्षण का कार्य कर रहे है, बागेश्वर जिले की राजस्व भूमि पर अवैध होटल / और गेस्टहाउस पाये जाने पर ध्वस्तिकरण कि कार्रवाई अमल में लाई जायेगी।

वही अल्मोड़ा में भी लगातार इसकी कारवाही की जा रही है
उप जिलाधिकारी गोपाल चौहान ने बताया कि लगातार होटल, रिसोर्ट, गेस्टहाउस, होम स्टे की चेकिंग की जा रही अभी तक 52 होटलों की चैकिंग की गई है, जिसमें 4 पर दस हजार का चालान किया गया है और 11 को नोटिस देकर एक हफ्ते का समय दिया गया है। इसके साथ ही अवैध निर्माण के लिये कमेटी बनाकर जांच की जा रही है जो भी अवैध निर्माण पाया जाएगा उसपर सख्त कार्यवाही होगी।

Related Articles

Back to top button
Live TV