Moody’s Global ESG rating में APSEZ को मिला पहला स्थान, 59 भारतीय कंपनियों में अव्वल रही APSEZ…

मूडीज ईएसजी सोल्यूशन्स, मूडीज इंटरनेशनल रेटिंग कंपनी की ही एक शाखा है जो किसी भी औद्योगिक कंपनी के पर्यावरणीय, सामाजिक और गवर्नेंस जैसे आयाम पर रेटिंग करती है. मूडीज ईएसजी सोल्यूशन्स ने APSEZ को सभी क्षेत्रों/उद्योगों में वैश्विक स्तर पर उभरते बाजारों में 59 भारतीय कंपनियों में पहला और 844 वैश्विक कंपनियों में 9वां स्थान दिया है.

अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन (APSEZ) के लिए मंगलवार को बड़ी खबर सामने आई. मूडीज ईएसजी सोल्यूशन्स (Moody’s ESG Solutions) ने APSEZ के लिए पर्यावरण, मानवाधिकार, कॉर्पोरेट प्रशासन, मानव संसाधन और सामुदायिक भागीदारी जैसे सभी आयमों में बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रथम स्थान की रैंकिंग की है.

मूडीज ईएसजी सोल्यूशन्स ने APSEZ को सभी क्षेत्रों/उद्योगों में वैश्विक स्तर पर उभरते बाजारों में 59 भारतीय कंपनियों में पहला और 844 वैश्विक कंपनियों में 9वां स्थान दिया है. मूडीज ईएसजी सोल्यूशन्स की ये रैंकिंग अडानी समूह की दिग्गज कंपनी APSEZ की उभरते बाजारों में स्थिति और हर आयाम पर उसके कुशल प्रबंधन को दर्शाता है.

इस तरह से, कंपनी ने दुनिया भर के सभी उद्योगों और अलग-अलग अद्यौगिक क्षेत्रों में मूडीज द्वारा मूल्यांकन की गई 4,885 कंपनियों में से 97वें प्रतिशतक के रूप में स्कोर किया. बता दें कि मूडीज ईएसजी सोल्यूशन्स, मूडीज इंटरनेशनल रेटिंग कंपनी की ही एक शाखा है जो किसी भी औद्योगिक कंपनी के पर्यावरणीय, सामाजिक और गवर्नेंस जैसे आयाम पर रेटिंग करती है.

इस रेटिंग में अडानी समूह को वैश्विक स्तर पर उभरते बाजारों में 59 भारतीय कंपनियों में से पहले स्थान पर जबकि 844 वैश्विक कंपनियों में 9वां स्थान दिया है. गौरतलब हो कि अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक ज़ोन लिमिटेड (APSEZ) वैश्विक तौर पर पहचान रखने वाले अडानी समूह का ही एक हिस्सा है. यह एक पोर्ट कंपनी से एक इंटीग्रेटेड ट्रांसपोर्ट यूटिलिटी के रूप में विकसित हुआ है. जो इसके पोर्ट गेट से ग्राहक गेट तक एंड-टू-एंड समाधान प्रदान करता है.

Related Articles

Back to top button
Live TV