Gyanvapi ASI Survey Report: क्या कोर्ट सर्वे रिपोर्ट सबमिट करने के लिए ASI को देगा तीन हफ्ते का समय, सुनवाई आज

Gyanvapi ASI Survey Report: क्या कोर्ट सर्वे रिपोर्ट सबमिट करने के लिए ASI को देगा तीन हफ्ते का समय, सुनवाई आज

Gyanvapi ASI Survey Report: ज्ञानवापी परिसर का वैज्ञानिक सर्वेक्षण रिपोर्ट दाखिल करने के लिए पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) ने विभाग कोर्ट से तीन हफ्ते की मोहलत मांगी है। जिस पर गुरुवार को सुनवाई होगी। कोर्ट ने एएसआई से रिपोर्ट दाखिल करने में देर होने के कारण बताने के लिए कहा था।

कोर्ट में आज दोपहर दो बजे मामले में सुनवा होगी। बता दें कि एएसआई को 28 अक्टूबर को अपनी स्टडी रिपोर्ट कोर्ट में सबमिट करनी थी। पिछली सुनवाई में कोर्ट ने नाराजगी जाहिर करते हुए एएसआई को फटकार लगाई थी।

कोर्ट ने एएसआई की याचिका पर सुनवाई करते हुए पूछा कि इसके लिए और समय क्यों मांग रहे हैं। अगली सुनवाई में इस बारे में स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया था। इस दौरान मुस्लिम पक्ष के वकील मोहम्मद अखलाक ने बार-बार मोहलत मांगने पर आपत्ति जताई थी।

बता दें कि डिस्ट्रीक्ट कोर्ट ने 21 जुलाई को ज्ञानवापी परिसर का सर्वेक्षण कर चार अगस्त तक रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा था। सर्वेक्षण कार्य 24 जुलाई को शुरू हुआ था। इलाहाबाद हाई कोर्ट के आदेश के बाद तीन दिन कार्य को रोकना पड़ा था। जिसके बाद एएसआई ने सर्वेक्षण कार्य पूरा करने के लिए चार हफ्ते का अतिरिक्त समय मांगा था। ASI ने ज्ञानवापी परिसर का वैज्ञानिक सर्वेक्षण किया है, जिससे यह पता लगाया जा सके कि क्या मस्जिद मंदिर को तोड़कर बनाया गया था कि नहीं।

Related Articles

Back to top button
Live TV