असम : कांग्रेस ने मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और उनके परिवार पर लगाया बड़ा आरोप!, SIT जांच की मांग की

कांग्रेस ने रविवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के परिवार पर कथित भूमि घोटाले का आरोप लगते हुए समयबद्ध SIT जांच की मांग की। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिसवा सरमा की पत्नी और रिश्तेदारों के स्वामित्व वाली एक कंपनी ने अवैध रूप से सरकारी जमीन पर कब्जा कर लिया है।

कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ, रिपुन बोरा, जितेंद्र सिंह और गौरव गोगोई ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, “असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा एक तरफ गरीब और वंचित परिवारों को इस आधार पर बेदखल करने में सख्ती दिखा रहे हैं कि किसी को भी सरकारी जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करने का अधिकार नहीं है, लेकिन दूसरी तरफ करोड़ों रुपये की सरकारी जमीन अपनी मर्जी से अपने परिवार वालों को सौंप रहे हैं।

कांग्रेस ने आरोप लगाया, “प्रमुख मीडिया संस्थानों की जांच रिपोर्ट के अनुसार, एक रियल एस्टेट कंपनी, आरबीएस रियल्टर्स जो मुख्यमंत्री की पत्नी, रिंकी भुइयां सरमा द्वारा सह-स्थापित है, भूमिहीन व्यक्तियों और संस्थानों के लिए लगभग 18 एकड़ सरकारी भूमि पर कथित रूप से कब्जा कर बनाया गया है।” कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव बल्लभ ने कहा कि हिमंत बिस्वा सरमा को उनके मुख्यमंत्री पद से तुरंत बर्खास्त किया जाना चाहिए और SIT के द्वारा इस पूरे मामले की जांच कराकर रिपोर्ट सार्वजनिक किया जाना चाहिए।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV