अयोध्या : मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम के तहत 206 जोड़ों ने किया वैवाहिक जीवन में प्रवेश

समाज कल्याण विभाग की ओर से शनिवार को मिल्कीपुर के आश्रम पद्धति विद्यालय मुंगीशपुर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित किया गया। सामूहिक विवाह कार्यक्रम में मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र के तीनों विकासखंड अमानीगंज, हैरिंग्टनगंज और मिल्कीपुर से 206 जोड़े दांपत्य परिणय सूत्र में बंधे। मुख्य अतिथि मिल्कीपुर विधायक गोरखनाथ बाबा ने विवाह बंधन में बंधे जोड़ों को उपहार भेंट किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक गोरखनाथ बाबा ने कहा कि समाज के गरीब तबके के लोग इस प्रकार से अपने बेटे और बेटियों की शादी विवाह नहीं कर पाते थे, किंतु उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सोच का परिणाम है कि आज समूचे प्रदेश के हर ब्लॉक और तहसील में सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है, जहां सभी धर्मों के लोग एक साथ वैवाहिक जीवन का शुभारंभ करने के लिए दांपत्य परिणय सूत्र में बंध रहे हैं।

उन्होंने केंद्र एवं प्रदेश सरकार की ओर से गरीबों सहित आमजन के कल्याण के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं पर विस्तार से प्रकाश डाला और आगामी विधानसभा चुनाव में भी उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार स्थापित कराए जाने में सब के सहयोग की अपील की।

सामूहिक विवाह कार्यक्रम में वैवाहिक बंधन में बंधे नवगठित जोड़ों को विधायक की ओर से दैनिक उपयोग के बर्तन, गैस, चूल्हा सहित आभूषण भी भेंट किए गए। इस मौके पर जिला समाज कल्याण अधिकारी अमित सिंह, खंड विकास अधिकारी मिल्कीपुर मनीष मौर्य, खंड विकास अधिकारी हैरिंग्टनगंज एवं अमानीगंज अनीश कुमार, विधायक के निजी सचिव महेश ओझा सहित दर्जनों ग्राम प्रधान एवं क्षेत्र पंचायत सदस्य तथा लाभार्थी नव दंपति मौजूद रहे।

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

four × 4 =

Back to top button
Live TV