भोपाल : शिवराज सिंह चौहान की अफसरों को दो टूक, कहा- सरकार की छवि ना करें खराब

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इन दिनों जमकर अधिकारियों की क्लास ले रहे हैं। प्रदेश में कानून व्यवस्था और सुशासन का राज कायम करने के लिए वो लगातार अधिकारियों के साथ बैठकें कर रहे हैं। सोमवार को उन्होंने वीडियो कांन्फ्रेंसिंग के जरिये कमिश्नर्स, कलेक्टर्स, पुलिस महानिरीक्षक एवं पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक की।

सोमवार को चली इस बैठक में कानून व्यवस्था और सुशासन को लेकर कई निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि संपूर्ण प्रशासनिक अमला पूरी प्रतिबद्धता से कार्य करें क्योंकि आपके ही कार्य से जिलों में जनता को सुशासन दिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कलेक्टर और एसपी अपने-अपने स्तर पर सरकार के प्रतिनिधि हैं। अतः लोगों की हर संभव मदद करने के लिए प्रतिबद्धता के साथ कार्य करें।

Koo App
कलेक्टर, एसपी अपने-अपने स्तर पर सरकार के प्रतिनिधि हैं। जिलों में उन्हीं के काम पर जनता को सुशासन देना निर्भर है। उन्हीं के कार्य से सरकार की विभिन्न योजनाएं जनता तक पहुंचती हैं। जिला स्तर पर कलेक्टर एसपी के अच्छे कार्य का बेहतर असर होता है, परंतु जहां ढिलाई रहती है, उससे सरकार की छवि प्रभावित होती है। संपूर्ण प्रशासनिक अमला पूरी प्रतिबद्धता से कार्य करें।
Shivraj Singh Chouhan (@chouhanshivraj) 29 Nov 2021

उन्होंने यह भी कहा कि विभागीय अधिकारियों कि कार्यप्रणाली लोगों के बीच सरकार कि छवि निर्धारित करती है। उन्हीं के कार्य करने के तरीके से सरकार की विभिन्न योजनाएं का लाभ जनता तक पहुंच पाता हैं।

जिला स्तर पर कलेक्टर-एसपी के अच्छे कार्य का बेहतर असर होता है परंतु जहां ढिलाई रहती है, उससे सरकार की छवि प्रभावित होती है।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV