योगी सरकार का बड़ा ऐलान, शहीद विंग कमांडर के परिवार को देगी 50 लाख रूपय की आर्थिक सहायता और सरकारी नौकरी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद विंग कमांडर को श्रद्धांजलि देते हुए उनके परिवार से मुलाकात की इसके साथ ही विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान के आगरा स्थित परिवार के लिए 50 लाख की सहायता की घोषणा की, जो तमिलनाडु में कुन्नूर के पास भारतीय वायु सेना के Mi17V5 हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद शहीद हो गए थे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  शहीद विंग कमांडर को श्रद्धांजलि देते हुए उनके परिवार से मुलाकात की इसके साथ ही विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान के आगरा स्थित परिवार के लिए 50 लाख की सहायता की घोषणा की, जो तमिलनाडु में कुन्नूर के पास भारतीय वायु सेना के Mi17V5 हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद शहीद हो गए थे।

योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि पृथ्वी के परिवार के एक सदस्य को राज्य सरकार की नौकरी प्रदान की जाएगी, और उत्तर प्रदेश में एक संस्था का नाम भी उनके नाम पर रखा जाएगा। इसके साथ ही सीएम ने उनके परिवार के सभी सदस्यों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

Koo App
कुन्नूर, तमिलनाडु में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में दिवंगत हुए माँ भारती के वीर सपूत विंग कमांडर श्री पृथ्वी सिंह चौहान जी के पैतृक आवास पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी व परिजनों से भेंट की। प्रदेश सरकार परिजनों के साथ है। परमपिता शोकाकुल परिजनों को यह दारुण दु:ख सहन करने की शक्ति दें। Yogi Adityanath (@myogiadityanath) 10 Dec 2021

सीएम ने आगे कहा, “उनका अंतिम संस्कार आगरा में राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा,” इसके साथ ही उन्होंने ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के स्वस्थ होने की भी प्रार्थना की, जो हेलिकॉप्टर दुर्घटना में एकमात्र जीवित बचे हैं। जिनका वेलिंगटन के सैन्य अस्पताल में इलाज चल रहा है।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV