बिहार कांग्रेस को बड़ा झटका! इस दिग्गज नेता के बेटे ने सैकड़ों समर्थकों के साथ थामा JDU का दामन

पिछले साल के बिहार विधानसभा चुनावों में, मुकेश कहलगांव से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े थे, लेकिन जिस सीट से उनके पिता ने लगातार आठ बार की रिकॉर्ड जीत हांसिल थी वो उस सीट को बरकरार रखने में विफल रहे।

रविवार को बिहार में कांग्रेस पार्टी को एक बड़ा झटका लगा। बिहार कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे दिवंगत सदानंद सिंह के बेटे शुभानंद मुकेश ने रविवार को बड़ी संख्या में समर्थकों के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की उपस्थिति में जद (यू) का दामन थाम लिया।

जद (यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ​​ललन ने पटना के श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल के अंदर एक भव्य समारोह में बिहार कांग्रेस के दिवंगत नेता सदानंद सिंह के बेटे शुभानंद मुकेश को जद (यू) में शामिल किया। BPCC के पूर्व अध्यक्ष सदानंद सिंह की मृत्यु के दो महीने बाद शुभानंद मुकेश ने जद (यू) का दामन थामा है।

वर्तमान बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी (BPCC) के प्रमुख मदन मोहन झा ने इस दल-बदल पर कहा कि मुकेश अपने पिता के नाम पर राजनीती कर रहे है। उनकी अपनी कोई विशेष राजनीतिक उपलब्धि नहीं है। दरअसल पिछले साल के बिहार विधानसभा चुनावों में, मुकेश कहलगांव से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े थे, लेकिन जिस सीट से उनके पिता ने लगातार आठ बार की रिकॉर्ड जीत हांसिल थी वो उस सीट को बरकरार रखने में विफल रहे।

बता दें कि मुकेश ने BPCC पर कई बार बयान देकर विवादों में रहे हैं। जब उनके पिता सदानंद सिंह बीमार चल रहे थे उस दौरान मुकेश ने कांग्रेस नेतृत्व पर अपने पिता के प्रति उदासीनता दिखाने का आरोप लगाया था। सदानंद सिंह BPCC से पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और बिहार में कांग्रेस विधायक दल के दिग्गज नेता रहे हैं।

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

3 × 5 =

Back to top button
Live TV