भारत की बड़ी जीत, 8 पूर्व भारतीय नौसैनिक रिहा,कतर में मिलने वाली थी मौत की सजा

भारत का दबदबा एक बार फिर देखने को मिला है.भारत की बड़ी कूटनीतिक जीत हुई है.दरअसल,कतर ने 8 पूर्व भारतीय नौसेना कर्मियों को रिहा कर दिया है.

डिजिटल डेस्क- भारत का दबदबा एक बार फिर देखने को मिला है.भारत की बड़ी कूटनीतिक जीत हुई है.दरअसल,कतर ने 8 पूर्व भारतीय नौसेना कर्मियों को रिहा कर दिया है. अदालत ने सोमवार (12 फरवरी) को भारतीय नौसेना के सभी आठ पूर्व नौसैनिकों को रिहा कर दिया है. इसमें से सात नौसैनिक भारत लौट आए हैं. विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी किए बयान में इस मामले की जानकारी दी गई.

मामला क्या था?
बता दें कि आठों पूर्व नौसैनिक पर कतर के खिलाफ जासूसी करने के आरोप में मिडिल ईस्ट के इस छोटे से देश की जेल में कैद थे. इन्हें कतर की अदालत ने मौत की सजा भी सुना दी थी, 26 अक्टूबर 2023 को कतर में कथित तौर पर जासूस के आरोप में सजा हुई थी.जिसके बाद इनकी रिहाई मुश्किल हो गई थी.

भारत ने अपने कूटनीतिक चतुराई पेश करते हुए, इसके खिलाफ अपील की थी.जिसका फायदा साफ तौर पर देखा जा सकता है. क्योंकि 28 दिसंबर, 2023 को भारत की अपील को ध्यान में रखते हुए आठों नागरिकों को सुनाई गई मौत की सजा पर बाद में रोक लगा दी गई थी.वहीं अब भारत ने कतर की अदालत के जरिए आठों भारतीय नागरिकों को रिहा किए जाने के फैसले का स्वागत किया है.

Related Articles

Back to top button
Live TV