बिहार कैबिनेट विस्तार आज, जानिए महागठबंधन की सरकार में किस दल के होंगे कितने मंत्री

बिहार में महागठबंधन की नई सरकार के गठन के बाद आज मंत्रिमंडल का विस्तार होना है। राज्यपाल फागू चौहान राजभवन में नए निर्वाचित मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे। नए मंत्रीमंडल विस्तार में आरजेडी के 17, जेडीयू के 13, कांग्रेस के 2, हम के 1 और निर्दलीय के 1 विधायक को मंत्री पद मिलना लगभग तय माना जा रहा है।

जदयू अपने पास गृह विभाग के साथ-साथ सतर्कता, शिक्षा, भवन निर्माण, अल्पसंख्यक मामले, समाज कल्याण और जल संसाधन के विभागों को रख सकती है। राजद को वित्त जैसे विभाग मिल सकते हैं। वाणिज्यिक कर, स्वास्थ्य, सड़क निर्माण, आपदा प्रबंधन, और पर्यावरण और वन। मंत्रालयों पर राजद-जद (यू) का समझौता वैसा ही हो सकता है जैसा नीतीश ने भाजपा के साथ किया था।

राजद के संभावित मंत्रियों की सूची में तेज प्रताप यादव, सुरेंद्र यादव, रामानंद यादव, भाई वीरेंद्र, ललित यादव, अनीता देवी, कुमार सर्वजीत, आलोक मेहता, मोहम्मद शमीम, शाहनवाज आलम, सुधाकर सिंह और समीर महासेठ या संजय गुप्ता शामिल हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दल (यूनाइटेड) के एक या दो नामों को छोड़कर, और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की नियुक्तियों में से अधिकांश मंत्रियों को बनाए रखने की संभावना है।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV