बिहार Vidhan Sabha की कार्यवाही शुरू, RJD कार्यकर्ताओं ने मचाया बवाल

BJP और JDU के तरफ से टेस्ट में पर्याप्त संख्या का दावा किया जा रहा है, वहीं RJD के तरफ से बिहार में भारी पड़ने का दावा किया जा रहा है।

डिजिटल डेस्क: बिहार की राजनीति के लिए आज यानी 12 फरवरी का दिन बेहद खास है। विधानसभा में सोमवार को नीतीश सरकार अपना बहुमत साबित करेगी। वहीँ इस फ्लोर टेस्ट से पहले ही बिहार के सियासी हलकों में हलचल तेज होती नजर आ रही है। जहाँ एक तरफ बीजेपी और जेडीयू के तरफ इस टेस्ट में पर्याप्त संख्या का दावा किया जा रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ RJD के तरफ से बिहार में ऑपरेशन लोटस पर ऑपरेशन लालटेन के भारी पड़ने का दावा किया जा रहा है। कुल मिलाकर देखा जाए तो बिहार विधानसभा में आज का दिन बेहद दिलचस्प दिखने वाला है।

तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव विधानसभा पहुंचे

बता दें, आज सदन में होने वाले फ्लोर टेस्ट से पहले तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव विधानसभा पहुंच चुके हैं। साथ ही जीतन राम मांझी की पार्टी के चारों विधायक भी वहां पधार चुके हैं। वहीँ, फ्लोर टेस्ट से पहले नीतीश कुमार काफी कॉन्फिडेंट नजर आ रहे हैं। हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन करते हुए सदन में पहुंचने के दौरान RJD सुप्रीमो नीतीश एकदम आश्वस्त दिखे।

सभा की कार्यवाही शुरू

इस बीच बिहार विधानसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है। अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने सदन की कार्यवाही शुरू की। अबसे थोड़ी देर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सदन में बहुमत साबित करेंगे। इस दौरान स्पीकर अवध बिहारी चौधरी के खिलाफ प्रस्ताव भी लाया जाएगा। बहरहाल, बिहार विधानसभा में सदन के अंदर विधायकों के पहुँचते ही शोर-शराबा का माहौल देखने को मिल रहा है।

टेस्ट से पहले BJP को लगा बड़ा झटका

सदन में अबतक बीजेपी के तीन विधायक नहीं पहुंचे हैं। इन विधायकों में विधायक रश्मि वर्मा, भागीरथी देवी और मिश्रीलाल का नाम शामिल है। हालांकि BJP के तरफ से अब भी तीनों के विधानसभा पहुंचने के दावे किये जा रहे हैं पर रश्मि वर्मा से भाजपा नेताओं का अभी तक कोई संपर्क नहीं हो पाया है। कार्यवाही शुरू होने से पहले आर ब्लॉक गोलंबर पर आरजेडी कार्यकर्ता उग्र नजर आ रहे हैं। आरजेडी कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी करते हुए खूब हो हल्ला किया। जिसके बाद पुलिस ने बल का प्रयोग कर सभी को गोलंबर से पीछे करने के साथ कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है।

Related Articles

Back to top button
Live TV