नोएडा में बुजुर्ग की पिटाई और हेट स्पीच का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा

नोएडा में बुजुर्ग की पिटाई और हेट स्पीच के मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल हुई। सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता से उत्तर प्रदेश सरकार को याचिका की कॉपी देने को कहा। मामले की सुनवाई के दौरान जस्टिस एएम खानविलकर ने कहा कि मुख्य न्यायाधीश एनवी रमन्ना की बेंच हेट स्पीच के मामले में सुनवाई कर रही है इसलिए इस मामले को मुख्य न्यायाधीश की बेंच के पास भेजा जाना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने याचीका पर फिलहाल नोटिस जारी करने से इनकार किया।

सुप्रीम कोर्ट में पीड़ित काज़िम अहमद ने याचिका दाखिल कर मामले में आरोपियों और यूपी पुलिस पर कार्रवाई की मांग की साथ ही निष्पक्ष जांच और ट्रायल की भी मांग की काजिम अहमद ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक मुआवजे की भी मांग किया।

सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर कहा गया कि 4 जुलाई 2021 की सुबह को अलीगढ़ के लिए बस पकड़ने के लिए नोएडा के सेक्टर 37 गया था जब बस का इंतजार कर रहा था एक सफेद कार रुकी और उसे अलीगढ़ की सवारी करने की पेशकश की। कार के अंदर सवार तीन लोगों ने उसे अचानक पिछली सीट में डाला और 15 मिनट तक जघन्य रूप से प्रताड़ित किया। बार-बार धार्मिक पहचान से संबंधित आपत्तिजनक शब्द है इसके बाद उसे कार से फेंक दिया उसके रुपए भी छीन ली गया है याचिकाकर्ता नोएडा सेक्टर 37 थाना गया लेकिन पुलिस ने भी कोई कार्यवाही नहीं की।

स्टोरी- अवैश उस्मानी

Related Articles

Back to top button
Live TV