महाराष्ट्र में बढ़े ओमिक्रोन के केस, मुम्बई में लगी धारा 144, मोर्चे, रैली और सभाओ पर लगा प्रतिबन्ध…

मुम्बई में ओमिक्रोन के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने मुम्बई में दो दिन के लिए धारा 144 लगाने का ऐलान कर दिया है इस दौरान शहर में सार्वजनिक कार्यक्रमों पर प्रतिबन्ध लगा दिया गया है। मुम्बई में ओमिक्रोन के कुल 5 मामले है जबकि महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के मामले बढ़कर 17 हो गए है इसको देकते हुए सरकार ने एहतियातन मुम्बई शहर में धारा 144 को लागू करने का निर्णय लिया है।

महाराष्ट्र में शुक्रवार को ओमिक्रॉन वैरिएंट के सात नए मामले सामने आए। पॉजिटिव मरीजों में से तीन मुंबई और चार पिंपरी चिंचवड़ में हैं। उनमें से चार को पूरी तरह से टीका लगाया गया है जबकि एक मरीज को टीके की एक खुराक मिली है। एक का टीकाकरण नहीं हुआ है जबकि दूसरा साढ़े तीन साल का बच्चा टीकाकरण के योग्य नहीं है। साथ ही, चार रोगी स्पर्शोन्मुख हैं जबकि 3 हल्के लक्षण प्रदर्शित कर रहे हैं। अब तक, महाराष्ट्र में ओमाइक्रोन के 17 मामले सामने आए हैं।

इस बीच, भारत ने शुक्रवार को ओमिक्रॉन संस्करण के नौ नए मामले दर्ज किए – दो गुजरात से और सात महाराष्ट्र से। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शुक्रवार को अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, एक दिन में 8,503 लोगों के कोरोना वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण के साथ, भारत का कोविड -19 टैली 3,46,74,744 हो गया, जबकि सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 94,943 हो गई। मुम्बई में धारा 144 के चलते शहर में किसी भी तरह के मोर्चे,रैली और सभाओ पर पूरी तरह से रहेगी रोक रहेगी और यह रोक आज और कल दो दिन के लिए रहेगी।

Related Articles

Back to top button
Live TV