CDS Helicopter Crash : जांच रिपोर्ट में बड़ा खुलासा! जानिये, ब्लैक बॉक्स में क्या हुआ रिकॉर्ड?

एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह के नेतृत्व में गठित जांच दल इस रिपोर्ट को अंतिम रूप दे रहा है जिसमें उन सभी संभावित कारणों पर विस्तृत जानकारी दी गई है जिससे यह वायु दुर्घटना घटित हुई।

बीते 8 दिसंबर को तमिलनाडु के नीलगिरि पहाड़ियों में हुए दुर्भाग्यपूर्ण हेलिकॉप्टर दुर्घटना, जिसमे भारत के प्रथम प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत समेत 13 अन्य की दुखद मृत्यु हो गई थी, में जांच लगभग पूरी हो चुकी है। Mi-17v5 सैन्य हेलिकॉप्टर हादसे की जांच रिपोर्ट का निष्कर्ष अगले सप्ताह वायु सेना मुख्यालय में एयर चीफ मार्शल विवेक राम चौधरी को सौंपे जाने की संभावना है।

PTI की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जांच रिपोर्ट को जमा करने के लिए अंतिम रूप दिया जा रहा है। एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह के नेतृत्व में गठित जांच दल इस रिपोर्ट को अंतिम रूप दे रहा है जिसमें उन सभी संभावित कारणों पर विस्तृत जानकारी दी गई है जिससे यह वायु दुर्घटना घटित हुई। रिपोर्ट में संभावित मानवीय त्रुटि सहित दुर्घटना के सभी संभावित परिदृश्यों की जांच का निष्कर्ष है।

अगले हफ्ते भारतीय वायु सेना के एयर चीफ मार्शल विवेक राम चौधरी को सौंपे जाने वाली जांच की निष्कर्ष रिपोर्ट में इस बात की भी जानकारी दी गई है कि जब हेलीकॉप्टर लैंडिंग की तैयारी कर रहा था तब क्या यह दुर्घटना चालक दल द्वारा भटकाव का मामला तो नहीं था? फिलहाल, रक्षा सूत्रों के मुताबिक यह जानकारी प्राप्त हुई है कि हेलिकॉप्टर दुर्घटना की प्रमुख वजह खराब मौसम रहा है।

Related Articles

Back to top button
Live TV