कड़ाके की ठंड में खुले आसमान के नीचे पढ़ रहे है बच्चे, CM योगी से बच्चों ने लगाई गुहार…

देवरिया : देवरिया के प्राथमिक स्कूल में बच्चे खुले आसमान के नीचे फील्ड में जमीन पर बैठकर पढ़ने को मजबूर हैं. क्योंकि स्कूल की बिल्डिंग जर्जर होने के चलते बेसिक शिक्षा विभाग ने इसे पाँच माह पहले गिरवा दिया था. लेकिन बजट के अभाव में अभी तक बिल्डिंग नही बन पाई है. नौनिहाल इस कड़ाके की ठंड में खुले आसमान के नीचे जमीन पर बैठकर पढ़ाई कर रहे हैं। आपको बता दे कि मामला रामपुर कारखाना ब्लॉक के धरमपुर प्राथमिक स्कूल का है. यह स्कूल गाँव से कुछ दूर नदी के किनारे बना हुआ है इस स्कूल में कक्षा 01से 05 वी तक के सैकड़ो बच्चे पढ़ते है।

आपको बता दे कि इस स्कूल में पाँच शिक्षक भी नियुक्त है लेकिन शिक्षा विभाग की लापरवाही और बजट के अभाव में स्कूल की बिल्डिंग नही बन पायी है और बच्चे कड़ाके की ठंड में बाहर बैठ कर पढ़ाई कर रहे है इस स्कूल कैम्पस में सिर्फ एक कमरा बचा है उसमें भी आफिस का सारा सामान रखा हुआ है .


वही स्कूल के प्रभारी प्रधानाध्यापक ने बताया कि पांच माह पहले स्कूल की जर्जर बिल्डिंग को गिरा दिया गया था। प्रधानाध्यापक ने बताया कि हमने कई बार बीएसए साहब से गुहार लगाई लेकिन अभी तक बजट नही आया इसलिए बिल्डिंग नही बन पाई और बच्चे खुले आसमान के नीचे पढ़ने को मजबूर है।

वही इस पूरे प्रकरण पर डीएम ने बताया कि भवन के जर्जर होने के चलते उसे ध्वस्त करा दिया गया था। जिले की कई स्कूल की बिल्डिंग जो जर्जर हो गयी थी उन्हें भी गिराया गया है और वहाँ के बच्चो को बैठने के लिये बैकल्पिक व्यवस्था की गई है बीएसए को इस मामले में जाँच के आदेश दिए गए है।

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

5 + 13 =

Back to top button
Live TV