कल से बच्चों को लगेगी वैक्सीन दिल्ली में बच्चो के लिए बने 159 वैक्सीनेशन सेंटर

कल से 15 से 18 साल के बच्चों को लगना शुरू होगी कोरोना वैक्सीन। दिल्ली में बच्चों के वैक्सीनेशन की तैयारी पूरी हुई। दिल्ली में बच्चों को वैक्सीनेशन के लिए 159 सेंटर गया है। दिल्ली में सरकारी अस्पतालों, डिस्पेंसरी, पॉली क्लिनिक और दिल्ली सरकार व नगर निगम के स्कूलों में बच्चों का वैक्सीनेशन किया जाएगा।

स्कूलों में बने वैक्सीनेशन सेंटर के लिए खास प्रोटोकॉल भी बनाया गया। प्रोटोकॉल के अनुसार हर स्कूल का एक नोडल इंचार्ज नियुक्त करना होगा, वैक्सीनेशन आइडी प्रूफ के लिए स्कूल आइडी कार्ड भी मान्य होंगे, वैक्सीनेशन सेंटर पर वाक-इन रजिस्ट्रेशन सुविधा भी मुहैया कराई जाएगी, क्लास टीचर की जिम्मेदारी होगी कि वह पेरेंट्स को नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर की जानकारी दें

ज्यादातर वैक्सीनेशन सेंटर पहले वाले ही हैं, जहां पहले से ही को-वैक्सीन के डोज लगाए जा रहे थे। दिल्ली में सबसे ज्यादा 21 वैक्सीनेशन सेंटर्स साउथ वेस्ट जिले में बनाया गया, बच्चों के लिए सेंट्रल दिल्ली में 17, ईस्ट दिल्ली में 15, नई दिल्ली में 18, नॉर्थ दिल्ली में 11, नॉर्थ ईस्ट में 16, नॉर्थ वेस्ट में 12, शाहदरा में 10, साउथ दिल्ली में 11, साउथ ईस्ट दिल्ली में 13 और वेस्ट दिल्ली में 15 वैक्सीनेशन सेंटर्स बनाया गया है ।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV